अपना शहर चुनें

States

पीडीएस के गोदाम में मिला घटिया चावल, अफसरों पर मिलीभगत का लगा आरोप

पीडीएस गोदाम से बरामद ट्रक
पीडीएस गोदाम से बरामद ट्रक

उमरिया में नागरिक आपूर्ति निगम के भरौला स्थित गोदाम से एक ट्रक घटिया किस्म का चावल मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है. इस चावल को मिल मालिक ने गोदाम में शिफ्ट करने के लिए भेजा था, लेकिन खाद्य विभाग ने मुखबिर की सूचना पर इस चावल को जब्त कर लिया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के उमरिया में नागरिक आपूर्ति निगम के भरौला स्थित गोदाम से एक ट्रक घटिया किस्म का चावल मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है. पकड़ा गया चावल मानपुर के शिव गुप्ता की मिल का है, जिसे मिल मालिक ने गोदाम में शिफ्ट करने के लिए भेजा था, लेकिन खाद्य विभाग ने मुखबिर की सूचना पर इस चावल को जब्त कर लिया.

मामले में जो बयान ट्रक चालक ने दिए हैं उनसे साफ जाहिर होता है कि यह पूरा गोरखधंधा मिलर, ट्रांसपोर्टर और गोदाम के अधिकारियों की मिलीभगत से चलाया जा रहा है. आपको बता दें कि पकड़ा गया ट्रक मानपुर तहसील के ग्रामीण इलाकों की राशन की दुकानों में पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) के चावल का वितरण करता है, लिहाजा उस ट्रक को गोदाम में खाली पहुंचना था. ट्रक में न सिर्फ घटिया चावल धड़ल्ले से गोदाम पहुंच गया और उसके कई बोरे गादोम में रखवा भी दिए गए.

सूचना के बाद खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और चावल जब्त कर मामले की जांच में जुट गई. खाद्य विभाग इस मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेगा. गरीबों के राशन में गफलत के इस गोरखधंधे के सामने आने से एक बात तो साफ है कि यह कारोबार किसी एक व्यक्ति की करतूत नहीं है, बल्कि इसमें ट्रांसपोर्टर से लेकर गोदाम और मिलर तक शामिल है.



यह भी पढ़ें-  बड़ा खुलासाः MP में पीडीएस का 1 रुपए किलो का गेहूं बिक रहा है 15 रुपए किलो
यह भी पढ़ें-  नकली घी और तेल बनाने के कारखाने पर खाद्य विभाग का छापा

यह भी पढ़ें-  पीडीएस दुकानों की बजाए अधिकारियों ने मंडी व्यापारियों को नीलाम कर दिया प्याज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज