अपना शहर चुनें

States

यहां बगैर मान्यता के चल रहा स्कूल, छात्र और अभिभावकों को नहीं है जानकारी

टॉप हाई प्रोफाइल स्कूलों में शुमार पाली के सेंट जोसेफ स्कूल की साल 2016 से मान्यता रद्द है, बाबजूद इसके स्कूल का संचालन जारी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में उमरिया जिले की टॉप हाई प्रोफाइल स्कूलों में शुमार पाली के सेंट जोसेफ स्कूल की साल 2016 से मान्यता रद्द है, बाबजूद इसके स्कूल का संचालन जारी है. स्कूल प्रबंधन ने बकायदा सीबीएसई से मिली मान्यता का रजिस्ट्रेशन नम्बर भी दर्ज कराया है, लेकिन असलियत ये है कि बच्चों को किसी दूसरे मान्यता प्राप्त स्कूलों से परीक्षा दिलाई गई और सर्टीफिकेट भी दूसरी स्कूल का मिल रहा है. अच्छे स्कूल के नाम पर खुलेआम चल रही लूट से छात्र और अभिभावक परेशान हैं.

जागरूक अभिभावक व नागरिक स्कूल प्रंबंधन की इस हरकत से हैरत में हैं. लोगों का कहना है कि पिछलने तीन साल से चल रहे इस फर्जीवाड़े को शिक्षा विभाग द्वारा क्यों नहीं रोका गया. अभिभावकों ने शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है.

बहरहाल, जिले के नए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी  ने पदभार संभालते ही मामले को संज्ञान में ले लिया है. उन्होंने कहा है कि मामले की छानबीन कर दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें- इस शख्स ने PM मोदी, दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बताई ये वजह
दरअसल, स्कूल की मान्यता का मसला संस्था द्वारा बोर्ड को प्रस्तुत जमीन के दस्तावेजों में गड़बड़ी से जुड़ा हुआ है. जिसे जिले के कलेक्टर कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक गलत साबित कर चुके हैं. यही वजह है कि सीबीएसई बोर्ड ने भी मान्यता रद्द कर दी थी. बाबजूद इसके संस्था ने स्कूल का संचालन नहीं रोका.

ये भी पढ़ें- BJP ने तैयार किए 76 हजार से ज्यादा 'सोशल योद्धा', विपक्ष के हर वार का देंगे 'डिजिटल जवाब'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज