Home /News /madhya-pradesh /

tigress playing in water with her cubs in bandhavgarh tiger reserve tourist captured beautiful scene nodps

भीषण गर्मी में बाघिन ने शावकों के साथ की पूल पार्टी, नजारा देख खुशी से उछल पड़े पर्यटक, देखें दुर्लभ फोटो

ये दुलर्भ नजारा पार्क के खितौली रेंज का बताया जा रहा है.

ये दुलर्भ नजारा पार्क के खितौली रेंज का बताया जा रहा है.

गर्मी के इस प्रचंड दौर में इंसान ही नहीं जानवर भी पानी के सहारे हैं. मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में पड़ने वाले बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान में एक बाघिन ने अपने शावकों के साथ तालाब के पानी में जमकर मस्ती की. बाघिन की मस्ती का यह खूबसूरत नजारा देख पर्यटक भी एक पल को वहीं थम गए. साथ यह नजारा पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

उमरिया. मध्यप्रदेश समेत देश के ज्यादातर हिस्से में सूरज आग उगल रहा है. लगातार हाई होते तापमान से लोगों का दम फूल रहा है. जंगल में जानवरों की भी तपते सूरज में हालत खराब है. ऐसे में मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान में बाघिन अपने शावकों के साथ तालाब में अठखेलियां करती नजर आ रही है. सफारी के दौरान पर्यटकों के कैमरे में यह नजारा कैद हो गया. बाघिन का अपने शावकों के साथ इस तरह का दुलार देखकर पर्यटक खुशी से उछल पड़े. साथ ही इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये दुलर्भ नजारा पार्क के खितौली रेंज का बताया जा रहा है. जिसमे बाघिन मां अपने शावकों के साथ भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब के ठंडे पानी का आनंद ले रही है.सैलानियों ने रोमांचित कर देने वाले इस पूरे घटनाक्रम का इत्मीनान से आंनद लेते हुए वीडियो बनाया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

tigress playing with her cubs, tigress playing in water, tigress playing in scroaching heat, tigress playing in water, tigress playing in bandhavgarh park, tigress playing video viral,

बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान में बाघिन अपने शावकों के साथ तालाब में अठखेलियां करती नजर आ रही है.

45 डिग्री के पार हुआ पारा
बता दें कि मध्यप्रदेश समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. उमरिया जिले में भी पारा 45 के करीब पहुंच गया है. यहां सूरज की तपन से इंसानों के साथ जानवरों के भी हलक सूख रहे हैं. इस भीषण गर्मी में बाघिन भी अपने शावकों के साथ पूल पार्टी करने से पीछे नहीं हटी. भरी दोपहर में बाघिन अपने शावकों को लेकर तालाब में घुस गई और यहां पानी में अपने बच्चों के साथ जमकर मस्ती की. क्षेत्र संचालक बांधवगढ टाइगर रिजर्व बीएस अन्नेगिरी ने बताया है कि यह बांधवगढ टाइगर रिजर्व के खैतौली परिक्षेत्र में विचरण करने वाली बाघिन है. इस गर्मी में सूरज की तपन को मात देने के लिए पानी का सहारा ले रही है. साथ ही अपने बच्चों के साथ क्वालिटि टाइम बिता रही है.

bandhavgarh national park safari booking, bandhavgarh national park distance, bandhavgarh national park in which district, bandhavgarh national park to bhopal, bandhavgarh national park resorts, bandhavgarh national park hotels, bandhavgarh national park from delhi,

बाघिन का अपने शावकों के साथ इस तरह का दुलार देखकर पर्यटक खुशी से उछल पड़े.

पर्यटकों के लिए सबसे अच्छा स्थान
बता दें कि मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में देश के राष्ट्रीय पशु की सबसे अधिक आबादी है. महज 100 किलोमीटर में फैले इस वन्यजीव अभयारण्य में 50 से अधिक बाघ निवास करते हैं. इन बाघों को यहां पर्यटक विचरण करते देखते हैं, यहां बाघों के साथ अन्य जंगली जानवर भी रहते हैं. इनमें सांभर, चीतल, जंगली सूअर, जंगली कुत्ता, भारतीय लोमड़ी, तेंदुआ, बाइसन, नीला बैल, मृग, नीलगाय जैसे जानवर शामिल हैं. इन जानवरों के दीदार के लिए पूरे देश से यहां पर्यटक आते हैं. अप्रैल से जून के बीच में यहां पर्यटकों की संख्या काफी ज्यादा रहती है.

Tags: Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर