अपना शहर चुनें

States

ट्रिपल तलाक: मामूली झगड़े में दे दिया तलाक, पति के खिलाफ FIR दर्ज


पुलिस में मामला दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गया है.
पुलिस में मामला दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गया है.

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया जिले (Umaria District) में तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है. जहां शादी के 13 साल बाद एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने 3 बार तलाक बोला और घर से बाहर निकाल दिया.

  • Share this:
उमरिया. बेशक केंद्र सरकार (Central Government) ने तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बना दिया हो, लेकिन तलाक देने का सिलसिला अभी थम नहीं रहा है. हालांकि इन मामलों में कमी जरूर देखने को मिल रही है. जबकि ऐसा ही एक मामला मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया जिले (Umaria District) में सामने आया है. जी हां, शादी के 13 साल बाद एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने 3 बार तलाक बोला और सात जन्मों का साथ समाप्त कर दिया.

ये था मामला
जिले के पाली शहर में रहने वाले हबीब बख्श ने पहली पत्नी की मौत के बाद सुल्ताना बेगम नामक महिला से साल 2006 में पूरे मुस्लिम रीति-रिवाज (सरियत कानून) से निकाह किया था, जिसमें मेहर की राशि 7789 रुपए भी तय हुई थी. शादी के बाद दोनों के दो बच्चे भी हैं, लेकिन अचानक पारिवारिक रंजिश बढ़ी और पति हबीब बख्श ने अपनी पत्नी सुल्ताना बेगम को मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया. अंत में फिर वही हुआ जो कानून बनने के पहले से होता रहा है. एक दिन आपसी विवाद के बाद पति हबीब बक्श ने आंगन में खड़े होकर पत्नी सुल्ताना बेगम को तीन बार तलाक बोला और यह कह कर घर से बाहर निकाल दिया कि अब तुम मेरी पत्नी नहीं हो. ऐसे में पीड़िता क्या करती लिहाजा उसने अपनी आप बीती पुलिस को सुनाई जिसके बाद पाली थाना में 498 A और मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम 2019 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया.

शिकायत के बाद आरोपी फरार
महिला ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है, ताकि उसे न्‍याय मिल सके. जबकि शिकायत की जानकारी लगते ही आरोपी पति हबीब बख्श फरार है और पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.



ये भी पढ़ें-
बेटी की मौत के बाद परिवार ने स्‍कूल में बांटी चॉकलेट और टॉफियां, जानिए असली कहानी...

मध्‍य प्रदेश: दिव्‍यांग बेटी को नहीं मिल रहा इलाज, पिता ने दी आत्‍मदाह की धमकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज