केंद्रीय मंत्री अनिल दवे की अस्थियां नर्मदा में विसर्जित, सीएम भी पहुंचे
Hoshangabad News in Hindi

केंद्रीय मंत्री अनिल दवे की अस्थियां नर्मदा में विसर्जित, सीएम भी पहुंचे
अनिल दवे की अस्थियां विसर्जित करने जाते शिवराज.

दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की अस्थियां शनिवार को नर्मदा नदी में विसर्जित कर दी गईं.

  • Share this:
दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की अस्थियां शनिवार को नर्मदा नदी में विसर्जित कर दी गईं. सुबह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा स्वर्गीय दवे के भाई अभय दवे व परिवार के सदस्यों ने अस्थियों को एकत्र किया और कुछ अंश नर्मदा के पवित्र जल में विर्सजन किए.

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, संगठन मंत्री सुहास भगत, विधायक विजयपाल सिंह, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीताशरण शर्मा के साथ होशंगाबाद जिला प्रशासन के आला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री अनिल माधव दवे का पिछले दिनों नई दिल्ली में देहांत हुआ था. उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को वैदिक रीति रिवाज से होशंगाबाद में नर्मदा तट पर बांद्राभान में किया गया.



अस्थि विसर्जन के लिए आज सुबह मुख्यमंत्री बांद्राभान पहुंचे, जहां उन्होंने परिजनों के साथ वैदिक रीति-रिवाज में भाग लिया. इस दौरान वैदिक रीति के अनुसार समस्त प्रक्रियाएं संपन्न कराई गईं.
अनिल माधव दवे की वसीयत अनुसार अस्थि के कुछ ही अंश नर्मदा की धारा में विसर्जित किए गए. स्वर्गीय दवे की इच्छा के अनुसार उनकी स्मृति में मुख्यमंत्री ने पांच पौधों का रोपण किया और इसमें भी दवे के अवशेषों को शामिल किया गया.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि अनिल दवे की इच्छा अनुरूप उनके अंतिम संस्कार से संबंधित क्रियाएं की गईं. आज चुटकी भर अस्थि नर्मदा में प्रवाहित की गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading