Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bhopal News: पति के प्‍यार के लिए पत्‍नी का अनोखा बलिदान, पहले दिया तलाक फिर गर्लफ्रेंड से मंदिर में करवाई शादी

    भोपाल में एक पत्नी ने पति को तलाक देकर उसकी शादी गर्लफ्रैंड से कराई है.
    भोपाल में एक पत्नी ने पति को तलाक देकर उसकी शादी गर्लफ्रैंड से कराई है.

    Bhopal News: पत्‍नी को पता चला कि उनके पति को किसी दूसरी महिला से प्रेम है. इसके बाद उन्‍होंने पति को तलाक दे दिया, ताकि वह अपनी गर्लफ्रेंड से दूसरी शादी कर सकें.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 9, 2020, 11:33 AM IST
    • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पत्नी ने अपने पति ने लिए इतना बड़ा त्याग किया है, जिसको सुनकर लोग आश्चर्यचकित हैं. महिला ने पति (Husband) के प्यार के खातिर दुख के प्रेम (Love) और रिश्ते दोनों का बलिदान कर दिया है. इस जोड़े की शादी हुये अभी तीन साल ही हुये थे, लेकिन पति की जिंदगी में करीब 1.5 साल से दूसरी महिला आ गई थी. इसको वह बहुत प्यार करने लगा था, लेकिन आपनी पत्नी से यह बात नहीं बता पा रहा था. पत्नी को जब इसके बारे में पता चला कि दोनों एक-दूसरे के बगैर नहीं रहे सकते हैं, तो पत्नी ने पति को तलाक देकर गर्लफ्रैंड से उसकी शादी करवा दी.

    भोपाल फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी ने बताया कि महिला से पति अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में नहीं बता पा रहा था. इसलिए उसको फैमिली कोर्ट लेकर आया. यहां पर काउंसलर ने जब इसके बारे में महिला को बताया तो महिला ने पति से बात की. उसके बाद महिला ने कहा कि उनका पति उनसे प्रेम नहीं करता तो वह पति के जीवन में अवांछित वस्तु की तरह नहीं रहना चाहती हैं. पति की खुशी उनके लिए सर्वोपरि है. वह जिसके साथ भी अपना जीवन बिताना चाहे बिता सकते हैं. इसके बाद महिला ने पति से कानून के अनुसार तलाक ले लिया.

    मामला करीब 15 दिन पहले फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी के पास पहुंचा था. शख्‍स ने शादीशुदा होने के साथ गर्लफ्रैंड से प्यार करने की बात भी बताई थी. उसने बताया कि गर्लफ्रेंड से प्यार करता हूं और पत्नी से भी मुझे दिक्कत नहीं है. जब काउंसलर ने तीनों से बात की तो पत्नी ने खुद को पति से दूर करने का फैसला कर लिया. इसके बाद भोपाल के एक मंदिर में पति और उसकी गर्लफ्रेंड की शादी करवा दी.



    पत्नी ने संपत्ति के ऑफर को ठुकराया
    पति ने तलाक के एवज में पत्‍नी को निर्माणाधीन मकान देने का प्रस्‍ताव दिया, जिसे महिला ने ठुकरा दिया. शख्‍स ने पैसे देने की भी बात कही थी, लेकिन स्वाभिमान से भरी महिला ने पति हर ऑफर को ठुकरा दिया. महिला ने इसके जवाब में कहा कि जब आप मुझे समाज में इज्जत और जीने का हक नहीं दे सकते तो संपत्ति मेरे किस काम की.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज