सेना की भर्ती रैली में पकड़े गए 86 मु्न्नाभाई, सब भिंड-मुरैना के थे

दस्तावेज़ों की बारीकी से जांच की गयी तो 86 परीक्षार्थियों के कागज़ात जाली मिले. इनके आधारकार्ड, मार्कशीट और मूल निवासी प्रमाण पत्र जाली थे.

Bharat Rajput | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 21, 2019, 5:53 PM IST
सेना की भर्ती रैली में पकड़े गए 86 मु्न्नाभाई, सब भिंड-मुरैना के थे
सेना की भर्ती रैली
Bharat Rajput | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 21, 2019, 5:53 PM IST
विदिशा में चल रही सेना की भर्ती रैली में बड़ा फर्ज़ीवाड़ा पकड़ा गया. भर्ती रैली में 86 मुन्ना भाई आए थे, लेकिन ये सेना में भर्ती हो पाते उससे पहले ही भगा दिए गए. दस्तावेज़ों की जांच में ये धोख़ाधड़ी पकड़ी गयी.

विदिशा में तीन दिन से सेना की भर्ती के लिए परीक्षा चल रही है. फिजिकल टेस्ट हो चुका था. उसके बाद जैसे ही कैंडिडेट्स के दस्तावेजों की जांच शुरू हुई, एक के बाद एक फर्जीवाड़ा पकड़ में आता गया. एक या दो नहीं बल्कि 86 कैंडिटेट्स ने जाली सर्टिफिकेट लगा रखे थे.



ये भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह बोले - ज़मीन की हेराफेरी, पैसों के लेन-देन के कारण बीजेपी नेताओं की हत्या

इनकी मार्कशीट सहित मूल निवासी के प्रमाण पत्र भी जाली थे. ये फर्ज़ीवाड़ा करने वाले ज़्यादातर कैंडिटेट्स भिंज-मुरैना और ग्वालियर के थे. सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी दस्तावेज ज़ब्त कर लिए हैं. लेकिन अभी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी है. सेना को शक है कि और भी मुन्ना भाई अभी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें -नेताओं की हत्या के विरोध में MP में निकली बिगड़ी कानून व्यवस्था की अर्थी

विदिशा में 3 दिन भर्ती रैली चली. उसमें पूरे प्रदेश से हज़ारों कैंडिडेट्स शामिल होने आए. शारीरिक परीक्षा के बाद जब दस्तावेजों की जांच हो रही थी तब भिंड, मुरैना और ग्वालियर के प्रतिभागियों के दस्तावेज़ों में सेना के अफसरों को फर्ज़ीवाड़ा दिखाई दिया. जब दस्तावेज़ों की बारीकी से जांच की गयी तो 86 परीक्षार्थियों के कागज़ात जाली मिले. इनके आधारकार्ड, मार्कशीट और मूल निवासी प्रमाण पत्र जाली थे. सेना के कर्नल मानस दीक्षित के अनुसार कुछ दलालों ने ये जाली दस्तावेज़ बनाने के लिए हर कैंडिडेट से 20 से 25000 रुपए वसूले थे.

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...
Loading...


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...