विदिशा में कर्मचारियों ने संविदा नीति की अर्थी निकाल किया विरोध प्रदर्शन

विदिशा में स्वास्थ्य विभाग के संविदा संयुक्त मोर्चा ने आज महिला कर्मचारियों के साथ "सविंदा नीति" की अर्थी निकालकर अनोखा प्रदर्शन किया.

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 26, 2018, 7:17 PM IST
विदिशा में कर्मचारियों ने संविदा नीति की अर्थी निकाल किया विरोध प्रदर्शन
संयुक्त मोर्चा के विरोध प्रदर्शन में शामिल महिलाएं पहुंची शमशान तक
News18 Madhya Pradesh
Updated: March 26, 2018, 7:17 PM IST
विदिशा में स्वास्थ्य विभाग के संविदा संयुक्त मोर्चा ने आज महिला कर्मचारियों के साथ "सविंदा नीति" की अर्थी निकालकर अनोखा प्रदर्शन किया. विगत 36 दिनों से यह सविंदा कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं. इस मौके पर अर्थी को महिलाओं ने कन्धा भी दिया. अगर धार्मिक रीति रिवाजों की बात करें तो महिलाएं कभी जीवित रहते शमशान नहीं जातीं हैं, लेकिन संविदा सरकार के कर्मचारियों के प्रति रूखे रवैये ओर उनकी मांगों को ना मानकर महिलाओं को भी इस अनोखे प्रदर्शन में भाग लेकर शमशान जाना पड़ा.

अपनी मांग को लेकर 36 दिनों से हड़ताल पर कर्मचारियों आज विदिशा में अनोखा प्रदर्शन कर शहर के मुख्य मार्ग से सविंदा नीति की अर्थी निकाली.सविंदा नीति को खत्म कर न्याय की मांग कर रहे कर्मचारियों ने एक बार को शहर के लोगों को चौंका डाला. इन्होंने अर्थी इस प्रकार से सजाई गई थी जैसे वास्तव में किसी दिवंगत व्यक्ति को ले जाया जा रहा हो. प्रदर्शन में महिला कर्मचारियों ने भी भाग लेकर विदिशा शमशान घाट पहुंचकर विधिवत तरीके से सविंदा नीति की चिता फूंकी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...