कलेक्ट्रेट परिसर में किसान ने खाया जहर, नामांतरण न होने से था परेशान

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 10, 2017, 9:55 AM IST
कलेक्ट्रेट परिसर में किसान ने खाया जहर, नामांतरण न होने से था परेशान
विदिशा के कलेक्ट्रेट परिसर मे किसान रमेश दांगी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की.

विदिशा के कलेक्ट्रेट परिसर मे शनिवार को एक किसान रमेश दांगी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की. किसान नामांतरण और बंटवारा ना होने से परेशान था.

  • Share this:
विदिशा के कलेक्ट्रेट परिसर मे शनिवार को एक किसान रमेश दांगी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की. किसान नामांतरण और बंटवारा ना होने से परेशान था. मौके पर मौजूद एसडीएम और तहसीलदार किसान को तुरंत अस्पताल ले गए. जहां रमेश की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे भोपाल रैफर कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार विदिशा के ग्राम पुरनिया के निवासी किसान रमेश पटेल ने शनिवार को सिस्टम से तंग आकर कलेक्ट्रेट परिसर मे ही जहर खाकर जान देने की कोशिश की. रमेश के पास खुद के नाम से तीन बीघा जमीन है. जिस पर गांव के अन्य लोग कब्जा करना चाहते हैं. वह बंटवारे और नामांतरण का आवेदन लगा चुका है, लेकिन उसकी सुनवाई कहीं नहीं हुई. अब वे लोग फसल नहीं काटने दे रहे हैं, ऐसे मे मेरे पास मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.

वहीं इस मामले मे एसडीएम से बात की तो उनके अनुसार नामांतरण और बंटवारे का कोई मामला नहीं है. मामले की जांच करवाई जा रही है. जांच के बाद सही तथ्य आमने आ पाएंगे. अभी हालत को गंभीर देखते हुए किसान को भोपाल रैफर किया गया है. बता दें कि 30 अगस्त को कक्पुर मे हुए किसानों के कार्यक्रम मे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सख्त लहजे मे चेतावनी देते हुए कहा था की कोई भी नामांतरण या बंटवारे के प्रकरण लंबित नहीं होना चाहिए अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए विदिशा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2017, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...