रेप आरोपी को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में विधायक पति सहित 11 पर केस दर्ज
Vidisha-Madhya-Pradesh News in Hindi

रेप आरोपी को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में विधायक पति सहित 11 पर केस दर्ज
सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में विधायक पति सहित 11 पर केस दर्ज

विदिशा की गंजबासौदा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक लीना जैन के पति और संजय जैन 'टप्पू' के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के विदिशा की गंजबासौदा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक लीना जैन के पति और संजय जैन 'टप्पू' के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही मामले में 10 और लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. यह कार्रवाई इलाके के प्रतिष्ठित व्यापारी रूपेश गुप्ता के सुसाइड नोट के आधार पर की गई है. मामले में सभी 11 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

बीते 14 जून को एक युवती ने दुष्कर्म करने व अश्लील फोटो, वीडियो वायरल करने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस के द्वारा व्यापारी रूपेश गुप्ता को आरोपी बनाया था. कुछ दिनों बाद रूपेश गुप्ता ने उत्तर प्रदेश के मथुरा-गोवर्धन में आत्महत्या कर ली थी, मौके से पुलिस को 11 पेजों का सुसाइड नोट बरामद हुआ था. जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

क्या है पूरा मामला-



व्यापारी रूपेश गुप्ता का कुछ दिन पहले अपनी चचेरी बहन के साथ एक आपत्तिजनक वीडियो और कुछ फोटो वायरल हुआ था.  रूपेश गुप्ता ने मरने के पहले लिखे सुसाइड नोट में बताया था कि ‘मुझे जबरन फंसाया गया है. मेरी दुकान की गोडाउन से कुछ लोगों ने मोबाइल चोरी की. उसके बदले में कुछ पैसे भी उन लोगों ने लिए और मुझे फंसा दिया.’
बता दें कि मामला दर्ज होने के बाद से ही रूपेश गुप्ता गायब था. वह धमकी दे रहा था कि अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेगा. पुलिस उसकी तलाश में यहां-वहां भटकती रही, लेकिन वह नहीं मिला. फिर 21 जून को उत्तर प्रदेश के मथुरा के गोवर्धन इलाके की एक धर्मशाला में रूपेश गुप्ता का कमरे में शव फांसी से लटकता मिला.  जब तस्दीक की गई तो 11 पेज का सुसाइड नोट भी पुलिस के हाथ लगा. जिसमें रूपेश गुप्ता ने आत्महत्या करने के लिए अपनी ही चाचा की लड़की (जिसके साथ उसका वीडियो वायरल हुआ था), अपने चाचा समेत भाजपा विधायक लीना जैन के पति संजय जैन टप्पू पर भी आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने की बात लिखी थी. मृतक रूपेश गुप्ता के पत्र के मुताबिक संजय जैन ‘टप्पू’ ने ही चाचा के परिवार के साथ मिलकर पुलिस पर दबाव बनाया और मामला दर्ज करवाया था.

ये भी पढे़ें- बैट से पिटाई मामला: आकाश विजयवर्गीय 5 दिन बाद रिहा, बोले- जेल में अच्छा समय बीता

ये भी पढे़ं- अब विदिशा में दिखी BJP MLA की दबंगई, अधिकारी से बोलीं-आप नौकरी नहीं कर पाएंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading