विदिशा में जेल प्रहरी 4000 रुपए की रिश्‍वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

मंगलवार को जेल प्रहरी संजय सिंह को फरियादी तुलसीराम कुशवाह से 4000 रुपए की रिश्वत राशि प्राप्त करते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

Bharat Rajput | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 2, 2018, 1:02 AM IST
विदिशा में जेल प्रहरी 4000 रुपए की रिश्‍वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार
रिश्‍वत लेते हुए पकड़ा गया जेल प्रहरी संजय सिंह.
Bharat Rajput | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 2, 2018, 1:02 AM IST
मध्‍यप्रदेश के विदिशा की जिला जेल के प्रहरी संजय सिंह को लोकायुक्त ने 4000 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. प्रहरी ने यह रिश्‍वत एक बीमार कैदी को अस्‍पताल ले जाने के लिए ली थी. प्रहरी ने कुल 8000 रुपए की रिश्‍वत की मांग की थी. इसमें से एक हजार रुपए वह पहले ले चुका था.

फरियादी तुलसीराम कुशवाह ने लोकायुक्त कार्यालय भोपाल में गत 28 जुलाई 2017 को पुलिस अधीक्षक को शिकायत की गई थी कि उसका भांजा राकेश एक माह से आगजनी के प्रकरण में विदिशा जेल में बंद है. वह बीमार रहता है. उसे इलाज के लिए अस्पताल भिजवाने के लिए जेल प्रहरी संजय सिंह द्वारा आठ हजार रुपए की रिश्‍वत की मांग की जा रही है. एडवांस के रूप में उसके दूसरे भांजे से एक हजार रुपए की रिश्वत राशि संजय सिंह ले चुका है और शेष 7000 की रिश्वत राशि की मांग जेल प्रहरी संजय सिंह द्वारा की जा रही है.



शिकायत मिलने पर विशेष पुलिस स्‍थापना लोकायुक्त कार्यालय ने शिकायत का सत्यापन किया. शिकायत सही पाए जाने पर मंगलवार को जेल प्रहरी संजय सिंह को फरियादी तुलसीराम कुशवाह से 4000 रुपए की रिश्वत राशि प्राप्त करते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया गया. लोकायुक्‍त पुलिस ने आरोपी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. उक्त कार्रवाई डीएसपी नवीन अवस्थी की टीम द्वारा की गई.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...