विदिशा में लड़कियों को बेचकर शादी कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मध्य प्रदेश के विदिशा की सिविल लाइन पुलिस को एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है. यह गिरोह छिंदवाड़ा क्षेत्र से युवतियों को लाकर विदिशा, राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में शादी कराता था और बदले मे 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक लेता था.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 24, 2017, 9:43 PM IST
विदिशा में लड़कियों को बेचकर शादी कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
विदिशा के एसपी विनीत कपूर.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 24, 2017, 9:43 PM IST
मध्य प्रदेश के विदिशा की सिविल लाइन पुलिस को एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है. यह गिरोह छिंदवाड़ा क्षेत्र से युवतियों को लाकर विदिशा, राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में शादी कराता था और बदले मे 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक लेता था.

आज प्रेस कांफ्रेंस मे एसपी विनीत कपूर ने इस मामले का खुलासा किया. पिछले दिनों सिविल लाइन पुलिस को संदिग्ध हालत मे एक युवती मिली थी, जो इसी गिरोह से छूटकर भागी थी. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर यह सच्चाई समाने आई. युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की और उसमें एक ऐसे गिरोह को धर दबोचा जो छिंदवाड़ा से युवतियों को लाकर विदिशा और भोपाल के आसपास बेंच दिया करता था.

युवती की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने छिंदवाड़ा से गिरोह की महिला सरगना सहित चार अन्य आरोपियों को छिंदवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया है, जिसमे आरोपियों ने विदिशा के आसपास सात से ज्यादा युवतियों को बेंचने की बात स्वीकार की है.

फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसमें और भी मामले सामने आने की संभावना है. एसपी कपूर ने कहा कि पुलिस उन युवतियों का भी पता लगाने में जुटी है जिन्हें बेचा गया है. आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस उन युवतियों तक पहुंचेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए विदिशा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2017, 9:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...