कौन है रमाकांत भार्गव जिन्हें सुषमा स्वराज की जगह विदिशा से बीजेपी ने दिया टिकट

बीजेपी ने इस बार रमाकांत भार्गव बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. उनका सामना कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल से होगा

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 11:07 AM IST
कौन है रमाकांत भार्गव जिन्हें सुषमा स्वराज की जगह विदिशा से बीजेपी ने दिया टिकट
रमाकांत भार्गव
News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 11:07 AM IST
मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक विदिशा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार रमाकांत भार्गव बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. उनका सामना कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल से होगा. विदिशा एकमात्र ऐसी सीट है, जिसे बीजेपी के नेताओं ने एक-दूसरे को गिफ्ट दी.

रमाकांत भार्गव ने अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है. वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं. वे जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष हैं और अपैक्स बैंक के भी अध्यक्ष हैं. उनका बुदनी और इछावर में सहकारी का बड़ा नेटवर्क है. यहां ब्राह्मण वोटों की अधिकता है. रमाकांत के बारे में कहा जाता है कि सरल स्वभाव के हैं. साफ़ छवि के हैं और भ्र्ष्टाचार का कोई मुद्दा नहीं है.



लोकसभा चुनाव: मतदान से पहले केंद्रीय मंत्री ने दे दी साध्वी प्रज्ञा को जीत की बधाई

विदिशा सीट पर यह भी चर्चा थी कि शिवराज या उनकी पत्नी चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन शिवराज ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. शिवराज सिंह चौहान ग्राम जैत विधानसभा बुधनी जिला सीहोर के मूल निवासी हैं परंतु उनकी पत्नी साधना सिंह को विदिशा पसंद है. यहां पर शिवराज का बड़ा सा फार्म हाउस है और बेटे की दूध डेयरी भी यहीं हैं.

बता दें कि पूर्व प्रधानामंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने इस सीट को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपी थी. इसके बाद सीएम बनने के बाद शिवराज ने इस सीट को सुषमा स्वराज को गिफ्ट में दिया था. अब सुषमा स्वराज ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है, तो यह सीट रमाकांत भार्गव को दी गई है.

यह पढ़ें- महाकाल के दर पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, कहा- दिग्विजय सिंह से कोई चुनौती नहीं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार