नदी अभियान के प्रणेता सदगुरु जग्गी वासुदेव पहुंचे विदिशा

नदी अभियान के प्रणेता और ईशा योग के संस्थापक जग्गी वासुदेव आज नदी अभियान रैली के चलते विदिशा पहुंचे. यह रैली 16 राज्यों से गुज़रती हुई आज उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचेगी. देश की नदियों को बचाने के अभियान की रैली का स्वागत आज विदिशा मे प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ किया.

Bharat Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 24, 2017, 4:32 PM IST
नदी अभियान के प्रणेता सदगुरु जग्गी वासुदेव पहुंचे विदिशा
जग्गी वासुदेव.
Bharat Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 24, 2017, 4:32 PM IST
नदी अभियान के प्रणेता और ईशा योग के संस्थापक जग्गी वासुदेव आज नदी अभियान रैली के चलते विदिशा पहुंचे. यह रैली 16 राज्यों से गुज़रती हुई आज उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचेगी. देश की नदियों को बचाने के अभियान की रैली का स्वागत आज विदिशा मे प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ किया.

नदी अभियान की इस रैली का विभिन्न संगठनों ने भी स्वागत किया. नदी अभियान की रैली आज विदिशा पहुंची. जहां बेतवा नदी के किनारे बने बाढ़ वाले गणेश मंदिर पर हुए कार्यक्रम मे सदगुरु जग्गी महाराज और सीएम शिवराज सिंह ने सभा को सम्बोधित किया और नदियों को बचाने का आह्वान किया.

सीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि हमने नर्मदा को बचाने के लिए नर्मदा यात्रा की वैसे ही विदिशा के आम जन बेतवा को बचाने के लिए संकल्प लें. सीएम ने कहा कि नदी किनारे सरकारी जमीन पर हम पेड़ लगाएंगे साथ ही किसान भी नदी के किनारे अपनी निजी ज़मीनों पर पेड़ लगाएं और सरकार इस काम के लिए उन्हें सब्सिडी भी देगी.

नदी अभियान के प्रणेता जग्गी महाराज ने भी अंग्रेजी में उद्बोधन दिया और ट्रांसलेटर द्वारा हिंदी अनुवाद किया. सदगुरु ने प्रदेश सरकार और सीएम की तारीफ़ करते हुए कहा कि हमारे अभियान मे मध्य प्रदेश मददगार साबित हुआ है और सहयोग भी मिल रहा है.

साथ ही उन्होंने नदी बचाओ अभियान मे लोगों को ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की अपील की. नदियों के बारे मे चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले 15-20 सालों में हमारे बच्चे नदियों में पानी नहीं देखा पाएंगे. यह चिंता का विषय है और हम सभी को इस अभियान मे सहभागिता निभानी चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए विदिशा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2017, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...