सुषमा स्वराज का MP से था गहरा नाता, शिवराज सिंह ने अपनी सीट से चुनाव लड़ने के लिए दिया था आमंत्रण

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मध्य प्रदेश और भोपाल से खास नाता रहा है. वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य रहीं, इसके साथ विदिशा से दो बार लोकसभा के लिए चुनी गई.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 7, 2019, 10:07 AM IST
सुषमा स्वराज का MP से था गहरा नाता, शिवराज सिंह ने अपनी सीट से चुनाव लड़ने के लिए दिया था आमंत्रण
श्रद्धांजलि: सुषमा स्वराज का मध्यप्रदेश से था गहरा नाता (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 7, 2019, 10:07 AM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नहीं रहीं. मंगलवार को दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मध्य प्रदेश और भोपाल से खास नाता रहा है. वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य रहीं. इसके साथ विदिशा से दो बार लोकसभा के लिए चुनी गईं. सुषमा स्वराज के निधन पर प्रदेश के कई नेताओं ने शोक वक्त किया है.

सुषमा स्वराज का मध्य प्रदेश से था गहरा नाता

पूर्व विदेश मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. देश की राजनीति में सुषमा स्वराज का बड़ा नाम रहा है. वैसे तो सुषमा स्वराज का नाता कई राज्यों से रहा है, लेकिन सियासी तौर पर मध्य प्रदेश से उनका नाता काफी मजबूत और गहरा था. सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से एक बार नहीं, बल्कि दो बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं.

सुषमा स्वराज का मध्यप्रदेश से था गहरा नाता (फाइल फोटो)
सुषमा स्वराज का विदिशा से दो बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं. (फाइल फोटो)


शिवराज सिंह चौहान ने किया शोक व्यक्त

सुषमा स्वराज के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक व्यक्त किया है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सुषमा स्वराज के निधन से वह स्‍तब्‍ध हैं.



बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के आग्रह करने पर ही सुषमा स्वराज ने विदिशा से चुनाव लड़ा था. सुषमा स्‍वराज को पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी बहन की तरह सम्‍मान देते थे.

सुषमा स्वराज को बहन मानते थे शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
सुषमा स्वराज को बहन मानते थे शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट कर  सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि वह उनके निधन की खबर सुनकर स्‍तब्‍ध हैं.



गौरतलब है कि सुषमा स्वराज ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का एलान इंदौर में किया था. वह 20 नवंबर 2018 को इंदौर आई थीं और खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने यहां प्रेस वार्ता में कहा था कि वह आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगी.

ये भी पढ़ें: 

सुषमा स्वराज के 42 साल के राजनीतिक करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुए ये फैसले

'सुपर मॉम' सुषमा स्वराज नहीं रहीं, अब वह कभी ट्वीट नहीं करेंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए विदिशा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 7:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...