लाइव टीवी

युवक ने खुद रची अपहरण की साजिश, परिवार को कराया धमकी भरा फोन और मांगी इतनी फिरौती
Vidisha-Madhya-Pradesh News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 6, 2020, 8:03 PM IST
युवक ने खुद रची अपहरण की साजिश, परिवार को कराया धमकी भरा फोन और मांगी इतनी फिरौती
युवक ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश, पिता से मांगे एक लाख रुपए.

विदिशा में अपहरण (Kidnapping) का एक दिलचस्प मामला सामने आया है. एक युवक ने अपने पिता से एक लाख रुपये निकलवाने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रच डाली. जब पुलिस ने पिता की शिकायत पर मामले की जांच शुरू की तब झूठी कहानी का खुलासा हुआ.

  • Share this:
विदिशा. विदिशा में अपहरण (Kidnapping) का एक दिलचस्प मामला सामने आया है. जहां एक युवक ने पिता से एक लाख रुपये निकलवाने के लिए अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच डाली. हालांकि पिता ने खौफ में आकर पुलिस (Police) से मामले की शिकायत कर दी. जब पुलिस ने साइबर सेल (Cyber ​​Cell) की मदद से जांच शुरू की और लोकेशन ट्रेस कर मौके पर पहुंची, तब इस झूठी कहानी का खुलासा हुआ.

अपहरण की रची साजिश
मामला विदिशा की सियासी ग्राम पंचायत का है. यहां रहने वाले कपिल अहिरवार को नया बिजनेस शुरू करने के लिए एक लाख रुपये की जरूरत थी. उसने अपने पिता से मदद मांगी, लेकिन उसकी मांग पूरी नहीं हुई. लिहाजा उसने इस रकम को पाने के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. कपिल अचानक घर से गायब हो गया और परिजनों को अपने अगवा होने की सूचना भेज दी.

1 लाख रुपये के लिए पूरा ड्रामा

कपिल ने अपने घर पर सिर्फ सूचना ही नहीं भेजी, बल्कि अपनी बेहोशी की हालत की फोटो भी पिता को वॉट्सऐप पर भिजवाई थी. इतना ही नहीं, अपहरणकर्ता बनकर उसने एक लाख रुपये की रकम अकाउंट में डलवाने की मांग की. बेटे के अपहरण की खबर सुनकर पिता घबरा गया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी.

साजिश का ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस ने शिकायत मिलते ही मामला दर्ज किया और मामले में साइबर सेल की मदद ली. पुलिस ने जब अपहरणकर्ता के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कराई तो लोकेशन भोपाल मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम भोपाल पहुंची. लोकेशन के मुताबिक पुलिस नादरा बस स्टैंड के नजदीक एक होटल में पहुंची, तब इस झूठे अपहरणकांड का खुलासा हुआ.आरोपी युवक अरेस्ट
पुलिस के मुताबिक अगवा युवक कपिल भोपाल की लॉज में सोता हुआ मिला. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की, तब पता चला कि अपहरणकर्ता कोई और नहीं बल्कि खुद कपिल ही है. इसने ही पिता से एक लाख रुपये की रकम निकलवाने के लिए ये झूठी साजिश रची. पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. जबकि कपिल के पिता इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद से सदमे में हैं.

(रिपोर्ट.भरत राजपूत)

ये भी पढ़ें-

पुलिस ने पति की हत्‍या के जुर्म में पहुंचाया जेल, कोर्ट ने किया आजाद लेकिन...

धार मॉब लिंचिंग: शिवराज का CM कमलनाथ पर हमला, बोले- जंगलराज इसे ही कहते हैं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए विदिशा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर