लाइव टीवी

एमपी: लंबे समय से बनकर तैयार हैं टंकियां लेकिन घरों में नहीं पहुंचा पानी

Sharik Akhtar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 23, 2017, 11:47 PM IST
एमपी: लंबे समय से बनकर तैयार हैं टंकियां लेकिन घरों में नहीं पहुंचा पानी
टंकी बनकर है तैयार लेकिन नहीं आता पानी.

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के कई गांवों में जिला कांग्रेस कमेटी ने नल जल योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के कई गांवों में जिला कांग्रेस कमेटी ने नल जल योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है योजना के तहत टंकियां बन गईं लेकिन आज तक उसमें पानी नहीं डाला गया.

उनका आरोप है कि पीएचई विभाग और जिला प्रशासन ठेकेदारों के सत्ताधारी नेताओं के चहेते होने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहा है. मीडिया ने प्रभारी मंत्री तक के संज्ञान में यह मामला लाया, लेकिन उन्होंने भी जांच का रटारटाया जवाब दे दिया.

बुरहानपुर के कई गांव में पीएचई विभाग द्वारा नल जल योजना के तहत करोडों रुपए खर्च कर ओवर हेड टंकियां और पाइप लाइन बिछाई गई लेकिन इन टंकियों में आज तक न तो पानी चढ़ा और न ही ग्रामीणों को यहां बिछे हुए पाइप लाइन के जरिए घरों तक नलों से पानी नसीब हुआ.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी का आरोप है कि लोगों के घरों में पाइप लाइन से पानी पहुंचाने का काम पूरा नहीं हुआ, लेकिन ठेकेदारों का करोडों का भुगतान समय पर हो गया.

उन्होंने कहा कि शिकायत करने पर पता चला जिन ठेकेदारों ने काम किया है वे सत्ताधारी नेताओं के करीबी हैं. लिहाजा प्रशासन और पीएचई विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है.

कांग्रेस सूचना के अधिकार कानून के तहत इन योजनाओं में भुगतान के दस्तावेज निकाल कर लोकायुक्त में शिकायत करेगी.

इस मामले में पीएचई विभाग के अफसर कुछ भी कहने के तैयार नहीं हैं. हाल ही में बुरहानपुर प्रवास पर आए जिले के प्रभारी और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन को जब मीडिया ने नलजल योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत की जानकारी दी, तो उन्होंने भी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ दिया उन्हें लिखित में शिकायत दें. वह कार्रवाई करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2017, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...