• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: अब ऑनलाइन बिक रहे हथियार, ग्वालियर पुलिस ने किया ये चौंकाने वाला खुलासा

MP News: अब ऑनलाइन बिक रहे हथियार, ग्वालियर पुलिस ने किया ये चौंकाने वाला खुलासा

एमपी के ग्वालियर जिले में पुलिस ने खुलासा किया है कि अब हथियार ऑनलाइन भी बिक रहे हैं.

एमपी के ग्वालियर जिले में पुलिस ने खुलासा किया है कि अब हथियार ऑनलाइन भी बिक रहे हैं.

Madhya Pradesh: एमपी में हथियार अब ऑनलाइन बिक रहे हैं. ग्वालियर पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार हो गया. गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस के सामने चौंकाने वाली बातें बताईं. हथियारों की डीलिंग में वॉट्सएप भी इस्तेमाल होता है.

  • Share this:

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हथियारों का धंधा अब ऑनलाइन होने लगा है. इससे आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ जाने से बच जाते हैं. ऐसा ही एक खुलासा  ग्वालियर (Gwalior) की मुरार पुलिस ने किया है. मुरार पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सोशल मीडिया के जरिए हथियारों की खरीद-फरोख्त कर रहा था. गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके कब्जे से 2 कट्टे और कारतूस बरामद किए. आरोपी वॉट्सएप के जरिए ग्राहकों को हथियार के फोटो भेजकर डील करता था. डील होने पर हथियार की डिलीवरी देकर पेमेंट लिया जाता था.

मुरार थाना TI शैलेन्द्र भार्गव को मुखबिर से खबर मिली थी कि 2 संदिग्ध युवक तिकोनिया इलाके में मौजूद हैं. खबर मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर तलाशी शुरू की. इस बीच पुलिस को देखकर दोनों शख्स भागने लगे. पुलिस ने पीछाकर एक को दबोच लिया. पकड़ में आए युवक ने अपना नाम रोहित उर्फ बॉबी जाटव बताया. जबकि, भागने वाला युवक लक्की जाटव था. पुलिस ने तलाशी ली तो बॉबी के पास से 315 बोर के 2 कट्टे और 40 कारतूस मिले. पुलिस ने पूछताछ की तो बॉबी ने बताया कि वो ये हथियार फरार हुए लक्की जाटव से लेता है. पूछताछ में एक शातिर नेटवर्क का खुलासा हुआ है.

वॉट्सएप डील, मनचाही जगह डिलीवरी

मुरार पुलिस ने आरोपी रोहित उर्फ बॉबी के मोबाइल को खंगाला. उसमें  कई तरह की पिस्टल और कट्टे के फोटो मिले. पुलिस को आशंका है कि बॉबी बड़े नेटवर्क से जुड़ा है जो अवैध तरीके से पिस्टल कट्टे की सप्लाई करता है. वॉट्सएप पर ग्राहकों को पिस्टल के फोटो भेजकर  पसंद करवाता है, फिर डील होने पर सप्लाई करता है. बॉबी ने वॉट्सएप से कई लोगों को पिस्टल, कारतूस व कट्‌टे के फोटो भेजे हैं. इनमें बॉबी कट्‌टे-पिस्टल के साथ ही, उसकी क्वालिटी भी बता रहा है. जब उससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि यह सब लक्की करवाता था. पुलिस इस संबंध में भी पूछताछ कर रही है. वॉट्सऐप पर कुछ लोगों के फोटो भी शेयर किए.

किसी बड़े गैंग से जुड़े हो सकते हैं तार- सीएसपी

मुरार CSP ऋषिकेश मीना ने बताया कि एक बदमाश को कट्टे और कारतूस के साथ पकड़ा है. हो सकता है ये किसी बड़े गैंग से जुड़ा हो. इसका एक साथी फरार हो गया है जिसे तलाश  जा रहा है. कुछ बदमाशों के फोटो को भी टिक कर शेयर किया है. इन सबकी जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज