अपना शहर चुनें

States

पसंद नहीं था पत्नी का काला रंग, केरोसिन डालकर लगा दी आग

जिला अस्पताल में भर्ती रिंकी से मिलने पहुंची मानव अधिकार आयोग की जिला प्रतिनि​धि सीमा जाट.
जिला अस्पताल में भर्ती रिंकी से मिलने पहुंची मानव अधिकार आयोग की जिला प्रतिनि​धि सीमा जाट.

मध्यप्रदेशके दमोह जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के पटेरिया गांव में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. एक युवती को उसके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने टीकमगढ़ जिले के देवरादा स्थित ससुराल में जिंदा जलाने का प्रयास किया.

  • Share this:
मध्यप्रदेशके दमोह जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के पटेरिया गांव में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां की रहने वाली एक युवती को उसके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने टीकमगढ़ जिले के देवरादा स्थित ससुराल में जिंदा जलाने का प्रयास किया. पति की इस करतूत के पीछे का कारण भी बेहद अजीब है. बताया जा रहा है कि महिला का रंग काला होने के चलते पति उसे पसंद नहीं करता था और आए दिन प्रताड़ित करता था. दमेाह पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. महिला का

जानकारी के अनुसार पीड़िता रिंकी राय का विवाह टीकमगढ़ के देवरदा निवासी सुरेंद्र राय के साथ लगभग डेढ़ वर्ष पहले हुआ था. शादी के बाद से ही सुरेंद्र ने अपनी पत्नी रिंकी के काले रंग को लेकर उसे सताना शुरू कर दिया. रिंकी को सताने में सुरेंद्र के परिवार के सदस्यों ने भी उसका साथ दिया. बात इतनी बढ़ गई कि सुरेंद्र ने अपनी मां, भाई और बहन के साथ मिलकर रिंकी के साथ मारपीट की और उसे बांधकर उस पर केरोसिन का तेल डालकर आग लगा दी. रिंकी ने साहस का परिचय देते हुए अधजली अवस्था मे अपने ससुराल से भागकर अपनी जान बचाई और अपने मायके पटेरिया पहुंची. रिंकी को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिला अस्पताल में भर्ती रिंकी से मिलने पहुंची मानव अधिकार आयोग की जिला प्रतिनि​धि सीमा जाट ने महिला को न्याय दिलाने की बात कहते हुए, शीघ्रता से प्रशासनिक कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं दमोह पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. घटना के पीछे के कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है. घटनाक्रम दूसरे जिले का है. सभी पहलुओं पर गौर करने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज