Home /News /madhya-pradesh /

शाजापुर के पांच अस्पतालों की एक्सरे मशीनें खराब, प्राइवेट अस्पतालों के भरोसे मरीज

शाजापुर के पांच अस्पतालों की एक्सरे मशीनें खराब, प्राइवेट अस्पतालों के भरोसे मरीज

शाजापुर अस्पताल.

शाजापुर अस्पताल.

मध्य प्रदेश के शाजापुर का जिला अस्पताल बदइंतजामी का शिकार है. यहां का एक्स-रे मशीन पिछले 10 दिनों से खराब है.

मध्य प्रदेश के शाजापुर का जिला अस्पताल बदइंतजामी का शिकार है. यहां का एक्स-रे मशीन पिछले 10 दिनों से खराब है. इस कारण यहां आने वाले मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में एक्सरे करवाना पड़ रहा है.

इसको लेकर स्वास्थ्य महकमा कितना गंभीर है इस बात का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि जिला अस्पताल के साथ ही शुजालपुर, पोलायकलां, बेरछा, मोहन बड़ोदिया सहित जिले के पांच अस्पतालों की एक्सरे मशीनें पिछले कई दिनों से खराब पड़ी हैं.

बात सिर्फ इतनी होती तो इसे तकनीकी दिक्कत मान भी लिया जाता, लेकिन अस्पताल एक्सरे विभाग प्रभारी की माने तो पिछले सात सालों में जिला अस्पताल की मशीन की एक बार भी सर्विसिंग नहीं हुई. जब की समय-समय पर इसको लेकर पत्राचार भी किया गया.

सबसे बड़ी बात तो यह है कि पिछले डेढ़ सालों से एक्सरे वाली फिल्म शीट की खरीदी ही नहीं की गई. एक्सरे नेगेटिव फिल्म के बजाय कागज पर प्रिंट किये जा रहे हैं. यानी कागज पर बने एक्सरे को देख कर यहां आने वाले मरीजों का इलाज किया जाता है.

अकेले जिला अस्पताल में ही हर रोज सो से ज्यादा एक्सरे के मरीज आते हैं लेकिन मशीन खराब होने के चलते इन लोगो को प्राइवेट अस्पतालों में आर्थिक नुकसान उठाने के साथ ही परेशान होना पड़ रहा है.

जिला अस्पताल के एक्सरे प्रभारी सत्येंद्र धनोतिया का कहना है कि मशीन खराब होने सबंधी सूचना समय-समय पर भोपाल दी जा चुकी है बावजूद इसके अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Tags: Health News, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर