महाराष्ट्र से 93 ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी रवाना हुए- अधिकारी
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र से 93 ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी रवाना हुए- अधिकारी
लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक देश के अलग-अलग हिस्सों से बिहार लौट रहे हैं (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अनेक स्टेशनों से प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) और यहां फंसे अन्य लोगों को ले जाने के लिए 93 ट्रेने चलाई गईं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से 93 श्रमिक विशेष ट्रेनों (Shramik Special trains) से 1.35 लाख प्रवासी मजदूर अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गये हैं. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार शाम से प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) और यहां फंसे अन्य लोगों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों को ले जाने के लिए महाराष्ट्र के अनेक स्टेशनों से ट्रेनों का इंतजाम किया गया था.

उन्होंने कहा कि इनमें 1,547 लोग बुधवार सुबह 9.10 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से राजस्थान के अजमेर के लिए रवाना हुए. मंगलवार शाम से अब तक 93 ट्रेनें उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तमिलनाडु, केरल, राजस्थान और दूसरे राज्यों के लिए रवाना हुईं. इन ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी श्रमिक और फंसे हुए लोगों ने प्रस्थान किया.

बुधवार सुबह पड़ोसी पालघर जिले के सन सिटी मैदान पर और मुंबई के एलएलटी स्टेशन के बाहर प्रवासी श्रमिकों और अन्य फंसे हुए लोगों की भारी भीड़ जमा थी. इससे पहले आधी रात में सैकड़ों लोग दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा जंक्शन में एकत्रित हो गए जो अपने गंतव्य स्थानों के लिए ट्रेनों का बंदोबस्त करने की मांग कर रहे थे. बाद में पुलिस और स्थानीय नेताओं की अपील पर लोग तितर-बितर हो गए.



एक पुलिस अधिकारी ने माना कि ऐसे हालात में लोगों के बीच सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराना असंभव है.



ये भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों को लेकर फडणवीस के दावे को अनिल देशमुख ने बताया सफेद झूठ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading