सौतेली बेटी से रेप के दोषी को 10 साल की जेल

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 9:21 PM IST
सौतेली बेटी से रेप के दोषी को 10 साल की जेल
बेटी से रेप के दोषी को मिली सजा. (प्रतीकात्मक फोटो)

महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) की एक अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी किशोरी सौतेली बेटी के साथ कई बार बलात्कार (Rape) करने के दोष में 10 साल की जेल की सजा सुनाई है. अदालत ने गुरुवार को पॉक्सो अधिनियम के तहत व्यक्ति को दोषी ठहराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 9:21 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) की एक अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी किशोरी सौतेली बेटी के साथ कई बार बलात्कार (Rape) करने के दोष में 10 साल की जेल की सजा सुनाई है. अदालत ने गुरुवार को आईपीसी की संबंधित धाराओं और बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत व्यक्ति को दोषी ठहराया. विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) कविता डी. शिरभते ने नवी मुंबई के वाशी के 37 वर्षीय आरोपी पर 4,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है, जो एचआईवी का रोगी भी है.

पीड़िता ने कोर्ट को बताया, प्रेमी ने नहीं पिता ने किया था रेप
शुरुआत में, 16 वर्षीय पीड़िता के प्रेमी पर उसका अपहरण और बलात्कार करने का मुकदमा चल रहा था. अपने बयान के दौरान, पीड़िता ने अदालत को बताया कि उसका प्रेमी (जो बाद में बरी हो गया था) नहीं, बल्कि उसके सौतेले पिता ने कई बार उसके घर समेत विभिन्न स्थानों पर उसका बलात्कार किया.

पिता ने पीड़िता को पिलाई शराब

सहायक लोक अभियोजक विनीत कुलकर्णी के अनुसार, 2011 में उस समय यह मामला शुरू हुआ जब दोषी पिता ने पीड़िता को शराब पिलाई और घर में उसके साथ बलात्कार किया. वह उसका 2014 तक यौन उत्पीड़न करता रहा.

दोषी पिता ने झूठी शिकायत दर्ज करने के लिए किया था मजबूर
कुलकर्णी ने कहा कि इस बीच, लड़की ने अपने सौतेले पिता के घर को छोड़ दिया और वह फुटपाथ पर रहने लगी, जहां से उसे बाल सुधार गृह ले जाया गया. उन्होंने कहा कि दोषी पिता ने उसे अपने प्रेमी के खिलाफ अपहरण और बलात्कार की झूठी शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...