VIDEO: 100वें जन्‍मदिन पर मुंबई की 'आजी' का पहले टीकाकरण फिर हाथ पकड़कर कटवाया केक

वीडियो में महिला को केक काटते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में महिला को केक काटते हुए देखा जा सकता है.

COVID-19 Vaccination: खास बात ये रही कि जिस दिन 100 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना का टीका लगवाया उसी दिन उनका जन्मदिन था. ऐसे मौके पर महिला ने टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में केक काटकर अपना जन्मदिन भी मनाया.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित टीकाकरण केंद्र में 100 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका (Corona vaccine) लगवाया. इस मौके पर कई स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे. खास बात ये रही कि जिस दिन 100 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना का टीका लगवाया उसी दिन उनका जन्मदिन था. ऐसे मौके पर महिला ने टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में केक काटकर अपना जन्मदिन भी मनाया.

व्हील चेयर पर टीका लगवाने पहुंची इस बुजुर्ग महिला का वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है. इसमें वह केक काटकर अपने जन्मदिन की खुशी मनाती नजर आ रही हैं. एक ओर मुंबई व महाराष्ट्र में जहां लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं टीकाकरण के प्रति इस उम्र में वृद्धा का उत्साह तारीफे काबिल है. देखें VIDEO...





अंधेरी इलाके में रहती हैं 'आजी'
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 100 साल की बुजुर्ग महिला मुंबई के अंधेरी इलाके की रहने वाली प्रभावती खेड़कर हैं. कोरोना का टीका लेने के लिए आजी अपने परिजनों के साथ पहुंची थी. अब उन्होंने वैक्सीन के लिए आधार कार्ड दिखाया तो उसमें जन्म तिथि 5 मार्च 1921 लिखी थी. यह देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारी ने तुरंत केक मंगाकर इस मौके पर जश्न मनाने का फैसला किया. स्वास्थ्यकर्मियों ने तुरंत ही केक का इंतजाम किया और स्वास्थ्य केंद्र पर ही जश्न मनाया.

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो राज्य में बीते दिन 7,863 नए मामले सामने आए, जिसके बाद सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,69,330 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महामारी से 54 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही मृतकों की संख्या 52,238 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज