लाइव टीवी

महाराष्ट्र पर कोरोना वायरस की मार! 11 नए मरीज मिले, विदेश न जाने के बाद भी महिला संक्रमित
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 1:22 PM IST
महाराष्ट्र पर कोरोना वायरस की मार! 11 नए मरीज मिले, विदेश न जाने के बाद भी महिला संक्रमित
नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है

महिला के नमूने स्वाइन फ्लू (एच1 एन1) की आशंका के चलते जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गए थे जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 1:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है.

अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती
अधिकारियों ने बताया कि सात मरीजों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल और एक-एक मरीज को सैफी अस्पताल, नानावती अस्पताल और एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुणे के मरीज को वहां के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हफ्ते की शुरुआत में कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की मुंबई में मौत हो गई थी.

पुणे में एक महिला पॉजिटिव



महाराष्ट्र के पुणे शहर में करीब 40 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि महिला भारती अस्पताल में जीवनरक्षक प्रणाली पर है. महिला के नमूने स्वाइन फ्लू (एच1 एन1) की आशंका के चलते जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गए थे, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. अधिकारी ने बताया कि महिला ने किसी अन्य देश की यात्रा नहीं की थी, लेकिन वह तीन मार्च को विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवी मुंबई के वाशी गई थी.





पुलिस कर रही है पड़ताल
जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं. महिला में कोविड-19 की पुष्टि हुई हो लेकिन वह विदेश यात्रा पर नहीं गई थी. वह निश्चित तौर पर किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई है जो विदेश से लौटा था.' उन्होंने कहा कि मुंबई तक कैब से उसके सफर के ब्योरों की जांच की जा रही है. उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए अलग दिशा-निर्देश हैं.


पुणे में मौत

राम ने बताया कि महिला के मामले को आगे की जांच के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा गया है। इस बीच, पुणे में शुक्रवार को जिस 25 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी उसने हाल ही में आयरलैंड की यात्रा की थी. उन्होंने बताया कि युवक को शुक्रवार को नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में शाम में उसके नमूने की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई.





ये भी पढ़ें:





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर