लाइव टीवी

महाराष्ट्र: गणेश उत्सव संपन्न, विसर्जन के दौरान 11 लोग डूबे

भाषा
Updated: September 24, 2018, 4:04 AM IST
महाराष्ट्र: गणेश उत्सव संपन्न, विसर्जन के दौरान 11 लोग डूबे
गणेश विसर्जन (फाइल फोटो)

भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने के लिए श्रद्धालु धूमधाम और गाजे-बाजे के साथ समुद्र तटों या नदियों के किनारे पहुंचे. इस दौरान राज्य के कई हिस्सों में 11 लोग डूब गए

  • भाषा
  • Last Updated: September 24, 2018, 4:04 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र में मूर्ति विसर्जन के साथ 11 दिनों तक चलने वाला प्रसिद्ध गणेशोत्सव श्रद्धा एवं उल्लास के साथ रविवार को संपन्न हुआ. पूजा के समापन के दिन विभिन्न पूजा समितियों के अलावा घरों और मोहल्लों से धूमधाम और गाजे-बाजे के साथ श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जित की. पुलिस ने बताया कि रविवार रात 10 बजे तक मूर्ति विसर्जन के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 11 लोग डूब गए.

पुलिस महानिदेशक के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ और जालना में तीन-तीन लोग डूब गए, जबकि सतारा और भंडारा में दो-दो लोगों के डूब जाने की खबर मिली. वहीं पिंपरी चिंचवाड में एक व्यक्ति के डूबने की जानकारी मिली. नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम तक मुंबई से इस तरह की किसी घटना की खबर नहीं मिली है.

पूजा के समापन के दिन पुणे और मुंबई जैसे बड़े शहरों में, सजे धजे ट्रकों पर भगवान गणेश की विशालकाय मूर्तियां लेकर हजारों श्रद्धालु प्रतिमा विसर्जन के लिए पहुंचे. सार्वजनिक पूजा करने वाले गणेश मंडलों ने प्रतिमा विसर्जन के लिए समुद्र तटों या नदियों के किनारे गए.

प्राकृतिक जल निकायों को प्रदूषण से बचाने के लिए, कई नागरिक निकायों के द्वारा विसर्जन के लिए कृत्रिम तालाब का भी निर्माण किया गया. बता दें कि देश भर में 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी की शुरूआत हुई थी और यह त्यौहार रविवार को 'अनंत चतुर्दशी' पर संपन्न हुआ.

देवेंद्र फडणवीस बोले-भगवान गणेश को डीजे की जरूरत नहीं

महाराष्ट्र: गणेशोत्सव श्रद्धा और उल्लास के साथ संपन्न

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2018, 3:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...