लाइव टीवी

वीरता अवॉर्ड से सम्मानित 13 साल की लड़की को नहीं आती थी मराठी, शिवसैनिकों ने भाषण से रोका
Maharashtra News in Hindi

News18India
Updated: March 9, 2020, 12:03 PM IST
वीरता अवॉर्ड से सम्मानित 13 साल की लड़की को नहीं आती थी मराठी, शिवसैनिकों ने भाषण से रोका
जेन सदावर्ते

जेन सदावर्ते (Zen Sadavarte) ने आरोप लगाया है कि उन्हें मंच पर अपमानित किया गया

  • News18India
  • Last Updated: March 9, 2020, 12:03 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इस साल का राष्ट्रीय बहादुरी अवार्ड (National Bravery Award) जीतने वाली जेन सदावर्ते (Zen Sadavarte) ने शिवसेना (Shiv Sena) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के एक कार्यक्रम में उन्हें शिवसैनिकों ने भाषण देने से इसलिए रोक दिया कि वो हिंदी और अंग्रेजी में भाषण दे रही थीं.

'मराठी सीखो'
जेन सदावर्ते  ने आरोप लगाया कि उन्हें मंच पर अपमानित किया गया. समाचर एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं मंच पर भाषण दे रही थीं. हर कोई सुन रहा था. लेकिन पता नहीं कुछ लोगों को अचानक ही क्या हो गया. वो नाराज हो गए और मुझ पर हमले करने लगे. मुझसे कहा कि अगर मैं भारत में रहना चाहती हूं तो मुझे मराठी सीखनी पड़ेगी.'

भाषण में इन मुद्दों को उठाया



सदावर्ते ने आगे कहा, 'मैंने मंच पर कई ऐसे मुद्दों पर बात की जिसका भारत पर असर पड़ता है. जैसे कि बच्चों को शनिवार और रविवार के दिन मिड डे मील नहीं दिए जाते हैं. इसके अलावा मैंने ट्रांसजेडर को आरक्षण दिए जाने का भी मुद्दा उठाया'.



बता दें कि जेन को इसी साल अवॉर्ड मिला था. साल 2018 में उन्होंने मुंबई के अपार्टमेंट में आग लगने के दौरान 17 लोगों की जान बचाई थी. इसके अलावा 13 साल की बच्ची जेन सदावर्ते ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखा था. जेन ने CJI से पत्र लिखकर गुहार लगाई थी कि शाहीन बाग में के धरने प्रदर्शन में बच्चों को शामिल ना किया जाए

ये भी पढ़ें: रूस को 'सबक' सिखाने के लिए सऊदी ने घटाई कच्चे तेल की कीमत, 30% गिरा भाव

कोरोना: इटली में एक दिन में 133 की मौत, 1.5 करोड़ लोगों को किया घर में बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading