पांच साल की बहन का रेप कर हत्या करने वाले नाबालिग पर 10 हजार रुपए का जुर्माना, करनी होगी सामुदायिक सेवा
Maharashtra News in Hindi

पांच साल की बहन का रेप कर हत्या करने वाले नाबालिग पर 10 हजार रुपए का जुर्माना, करनी होगी सामुदायिक सेवा
13 वर्षीय नाबालिग को आईपीसी की धारा 302, 376, 364 और पोक्सो के तहत दोषी ठहराया.

मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा कि ऐसा पाया गया कि आरोपी ने 'जघन्य' अपराध किया है, इसलिए महज जुर्माना लगाकर उसे छोड़ा नहीं जा सकता.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
ठाणे. महाराष्ट्र में किशोर न्याय बोर्ड ने पांच वर्षीय रिश्ते की बहन के साथ बलात्कार और उसकी हत्या (Rape and Murder Case) करने के मामले में एक नाबालिग पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है और उसे सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया है.

किशोर न्याय बोर्ड (भिवंडी) प्रमुख मजिस्ट्रेट एच. वाई. कावले ने 13 वर्षीय नाबालिग को आईपीसी की धारा 302, 376 , 364 और पोक्सो के तहत दोषी ठहराया.

पुलिस ने बताया कि बच्ची पिछले साल 28 अक्टूबर से भिवंडी के सरवली गांव स्थित अपने घर से लापता थी. घरवालों ने जब उसे ढूंढना शुरू किया तो अगले दिन उसका शव एक पानी की पाइपलाइन के पास मिला. उन्होंने बताया कि बच्ची के अभिभावकों की शिकायत के आधार पर उसके एक रिश्ते के भाई को हिरासत में लिया गया और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.



पुलिस उपायुक्त (भिवंडी जोन II) राजकुमार शिंदे ने बताया कि पुलिस ने 50 दिन के भीतर किशोर अदालत में आरोपपत्र दायर कर दिया था.



मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा कि ऐसा पाया गया कि आरोपी ने 'जघन्य' अपराध किया है, इसलिए महज जुर्माना लगाकर उसे छोड़ा नहीं जा सकता. उन्होंने आदेश में कहा कि किशोर को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्य समझने के लिए सामुदायिक सेवा करनी होगी.

ये भी पढ़ें- महिला ने झगड़े में खुद पर डाला पेट्रोल, आग लगाकर भाग गया 'धोखेबाज़ बॉयफ्रेंड'

पॉर्न दिखाकर 11 आदिवासी छात्रों का किया यौन शोषण, हॉस्टल के दो वॉर्डन गिरफ्तार
First published: February 16, 2020, 1:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading