मुंबई में 148 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, वॉकहार्ट अस्पताल में 26 नए केस
Maharashtra News in Hindi

मुंबई में 148 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, वॉकहार्ट अस्पताल में 26 नए केस
6 अप्रैल को वॉकहार्ट हॉस्पिटल के 150 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया था.

वॉकहार्ट हॉस्पिटल (Wockhardt Hospital) में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और ये सभी यहां के मेडिकल स्टाफ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से हड़कंप मच गया है. यहां के अलग-अलग 148 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि अभी टेस्ट के बाद कई और लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वॉकहार्ट हॉस्पिटल (Wockhardt Hospital) में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और ये सारे यहां के मेडिकल स्टाफ हैं. इस हॉस्पिटल से अब तक कुल 80 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.

कई हॉस्पिटल के मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव
बॉम्बे अस्पताल में 2 नए मामले सामने आए हैं और ये दोनों यहां के डॉक्टर हैं. इससे बॉम्बे हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. जसलोक हॉस्पिटल में 21 नए मामले सामने आए हैं और ये सभी यहां की नर्स हैं. भाटिया अस्पताल 35 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

वॉकहार्ट हॉस्पिटल में लगातार बढ़ रहे हैं मामले
बता दें कि 6 अप्रैल को वॉकहार्ट हॉस्पिटल के 150 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया था. बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक मार्च के आखिरी हफ्ते में 70 साल का एक मरीज आया था, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव था. उस मरीज को देखभाल करने वाली दो नर्सों को पहले कोरोना वायरस हुआ और धीरे-धीरे उन नर्सों से ये खतरनाक वायरस कई लोगों को अपनी चपेट में लेता गया, जिसके बाद बीएमसी ने इस पूरे अस्पताल को सील करने का फैसला लिया था.



महाराष्ट्र बढ़ रहे हैं मामले
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,651 हो गई है. कोविड-19 संक्रमण के 44 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 364 हो गई है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है.

देश में लगातार बढ़ रहे हैं आंकड़ें
ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश भर में अब तक 507 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15712 लोग कोरोना संक्रमित हैं. पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हुई है. जबकि 1334 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं.

लॉकडाउन पार्ट 2: कल से पूरे देश में शुरू होंगे ये कामकाज, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना से मरने वालों में 60 साल से ऊपर के 75% मरीज, 83% को गंभीर बीमारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज