लाइव टीवी

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 150 नए केस आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1018 हुई, 64 लोगों की मौत
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 9:00 PM IST
कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 150 नए केस आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1018 हुई, 64 लोगों की मौत
महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंगलवार को 150 नए मामले सामने आए जिसमें से सिर्फ मुंबई (Mumbai) में ही 100 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं और 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंगलवार को 150 नए मामले सामने आए जिसमें से सिर्फ मुंबई (Mumbai) में ही 100 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं और 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले मंगलवार को बढ़कर एक हजार के पार पहुंच गए. महाराष्ट्र में मंगलवार को 150 नए मामले सामने आए जिसमें से सिर्फ मुंबई (Mumbai) में ही 100 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है. राज्य में कोरोना वायरस से 64 लोगों की मौत हो गई है. मुंबई में इस समय 590 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि संक्रमण से आज पांच लोगों की मौत हुई है. अभी तक शहर में 40 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है. उसमें कहा गया है कि संख्या में इतनी वृद्धि इसलिए हुई है क्योंकि 55 मरीज उच्च खतरे वाले सील किये गये इलाकों से मिले हैं और ये सभी स्वास्थ्य टीमों द्वारा सघन जांच और संपर्क का पता लगाने के कारण सामने आ पाएं हैं.

मुंबई के ग्रांट रोड परिसर में एक ही परिवार के 7 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. बीएमसी ने पूरी इमारत सील कर दी है. इस परिवार का पहला सदस्य जो कोरोना से संक्रमित पाया गया था उसका मुंबई के जसलोक अस्पताल में इलाज चल रहा था.

वहीं महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे कोविड-19 प्रभावित मरीजों की संख्या बढकर मंगलवार को 14 हो गयी है. प्रभावित दो मरीज कोविड 19 से मृत एक व्यक्ति के करीबी रिश्तेदार हैं.



धारावी को सील करने की उठी मांग



वहीं दक्षिण मध्य निर्वाचन क्षेत्र से सांसद राहुल शेवाले ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से धारावी में पूर्ण लॉकडाउन लागू करवाने का आग्रह किया है. यह काफी घनी आबादी वाला इलाका है और बहुत सारी झुग्गियां हैं. यह इलाका शेवाले के निर्वाचन क्षेत्र में आता है और यहां से कोरोना वायरस के सात मरीज मिले हैं .

शिवसेना के सांसद ने कहा, "अगर यह वायरस धारावी में फैलता है तो मुंबई में भीषण दिक्कतें होंगी. सघन बस्ती होने के कारण धारावी में संक्रमण का तेजी से प्रसार हो सकता है." उन्होंने कहा, "बृहन्मुंबई महानगरपालिका सभी अस्पतालों का नियंत्रण अपने हाथों में ले और उन्हें कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आरक्षित करे. धारावी खेल परिसर को पृथक वास में बदला जा सकता है . धारावी में जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए अलग जनवितरण प्रणाली बनाने की जरूरत है. पूर्ण लॉकडाउन लागू करवाने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल की तैनाती होनी चाहिए."

ठाणे के कलेक्टर ने दी चेतावनी
ठाणे के कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यदि लोग लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करना जारी रखेंगे तो पूरे जिले को सील कर दिया जायेगा. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन लोगों के लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन करने के मद्देनजर पहले ही कलावा नगर को सील कर चुका है. ठाणे जिले में सोमवार तक कोरोना वायरस के कुल 106 मामले दर्ज किये गये है और पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
लॉकडाउन के कारण इस सेक्टर में जा सकती हैं 80 हजार लोगों की नौकरी- सर्वे

ओडिशा में कोरोना वायरस से पहली मौत, राज्य में 42 लोग संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 8:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading