कोरोना वायरस: मुंबई में 1500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस: मुंबई में 1500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
मुंबई में गैस लीक की सूचना के बाद हड़कंप मच गया.

महाराष्ट्र में अब तक कुल 2509 पुलसिकर्मी कोरोना (Coronavirus) के शिकार हो चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) पुलिसकर्मियों को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है. खासकर मुंबई में तो ये संख्या हर दिन लगातार बढ़ रही है. यहां अब तक 1508 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. महाराष्ट्र में अब तक कुल 2509 पुलसिकर्मी कोरोना के शिकार हो चुके हैं.

17 की मौत
अब तक 1508 पुलिसकर्मी कोरोना पटजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 227 पुलिस ऑफिसर हैं. इसके अलावा SRPF के 74 लोग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें 5 ऑफिसर है. अब तक 17 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. सोमवार को भी एक पुलिसकर्मी की मौत हुई थी. बता दें कि अब तक 533 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं.

पुलिस पर कोरोना का असर



बता दें कि मुंबईमें 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं जाते हैं. मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने ये फैसला पिछले महीने किया था. पुलिस में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है. पुलिस प्रशासन की तरफ से ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हैंड ग्लव्स, मास्क, फेस शील्ड, सेनेटाइजर दिया जा रहा है. पुलिस ने अपने कर्मचारियों के लिए एक मेडिकल हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. इस हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस कर्मचारी अपनी सेहत से जुड़ी सहायता ले सकते हैं.



महाराष्ट्र में 70 हजार पार
बता दें कि महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा केस हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2361 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 76 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद राज्‍य में कोविड 19 के कुल मामले बढ़कर 70 हजार के पार हो गए हैं. यहांअब तक कोरोना वायरस के कुल 70,013 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 2362 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस से हुई है. राज्‍य में कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या 37,534 है.

ये भी पढ़ें:

क्या खत्म हो रही है कोरोना वायरस की ताकत? WHO ने दिया ये जवाब

नांदेड का गुरुद्वारा बना Covid-19 केयर सेंटर, दी गई है बेहतरीन सुविधा
First published: June 2, 2020, 8:27 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading