लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 196 लोग गिरफ्तार, 24 घंटों में पुलिस के 58 जवान संक्रमित

(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

लॉकडाउन के नियमों (Lockdown Rules) को तोड़ने के आरोप में पुलिस ने मुंबई (Mumbai) के अंधेरी उपनगर के एक पब और एक बार से रविवार सुबह बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने पब के दो मालिकों समेत 196 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना का कहर जारी है, लेकिन लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को एक ऐसा ही लापरवाही का मामला मुंबई से सामने आया. यहां पुलिस ने लॉकडाउन संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में अंधेरी उपनगर के एक पब और एक बार से रविवार तड़के 196 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शहर की पुलिस की समाज सेवा शाखा ने अंधेरी के साकीनाका क्षेत्र में स्थित बार और पब पर छापा मारा. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने 196 लोगों को गिरफ्तार किया. जिनमें 171 ग्राहक, 19 कर्मचारी, पब और बार के दो मालिक, तीन प्रबंधक और एक कैशियर शामिल है. उन्होंने कहा कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

केवल 50 फीसदी की है अनुमति
राज्य में 5 अक्टूबर के बाद से बार और रेस्टोरेंट्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई थी. इसके अलावा राज्य सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) संबंधी पाबंदियों को 30 नवंबर तक जारी रखने का फैसला किया है. राज्य के मुख्य सचिव संजय ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर कहा था कि 'पहले से अनुमति प्राप्त एक्टिविटीज जारी रहेंगी.' उन्होंने आगे बताया था कि राज्य कोविड 19 (Covid 19) के फैलने से डरा हुआ है. 'इसलिए वायरस को फैलने से रोकने के लिए इमरजेंसी उपाय के तौर पर लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ाया जा रहा है.'



24 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस के 58 जवान संक्रमित
महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, बीते 24 घंटों में पुलिस के 58 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा अगर फोर्स में देखा जाए तो अब तक 26589 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1386 एक्टिव केस हैं. जबकि, मौत के मामले में यह आंकड़ा 284 है. अनलॉक 6.0 के तहत मुंबई में रविवार से 314 सेंट्रल रेलवे और 296 वेस्टर्न रेलवे की ट्रेनें शुरू हो रही हैं. कुल आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो 610 और लोकल ट्रेन सेवाएं रविवार से फिर शुरू हो रही हैं. (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज