मुंबई में बारिश का कहरः मलाड के अंडरपास में डूबी SUV, 2 दोस्तों की मौत

मुंबई में स्कॉर्पियो कार पानी में डूब गई. इसके इंजन में पानी भरने से कार रुक गई. साथ ही इसके ऑटोमैटिक दरवाजे भी लॉक हो गए और इसमें सवार लोग बाहर नहीं आ सके.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:55 AM IST
मुंबई में बारिश का कहरः मलाड के अंडरपास में डूबी SUV, 2 दोस्तों की मौत
मुंबई में कार के पानी में डूब जाने से दो युवकों की मौत हो गई.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:55 AM IST
उत्तरी मुंबई में दो दोस्त एक कार के अंदर फंसकर डूब गए. उनकी कार पिछली रात एक अंडरपास में फंस गई थी. इस दौरान शहर में भयानक बारिश हो रही थी. 37 वर्षीय इरफान खान और 38 वर्षीय गुलशाद शेख सोमवार की रात अपने घर लौट रहे थे जब उनकी SUV मलाड में एक लबालब भरे अंडरपास में फंस गई.

अभी उनकी स्कॉर्पियो कार फंसी ही थी तभी उसके इंजन में पानी चला गया. इसके बाद गाड़ी बंद हो गई और उसके ऑटोमैटिक दरवाजे लॉक हो गए. इसके बाद बहुत कोशिशों के बाद भी दोनों दोस्त बाहर नहीं आ सके.

स्पाइसजेट की फ्लाइट के फिसलने से बंद रहा मेन रनवे

इन दोनों ही दोस्तों के परिवारों ने मुंबई पुलिस और शहर के अधिकारियों से इस मामले में जवाब मांगा है. मुंबई की इस बारिश में 25 और लोगों की मौत हुई है. रात भर हुई इस बारिश में मुंबई और इसके आसपास के कई इलाके लबालब पानी में डूब गए थे. इतना ही नहीं, इससे न केवल लोकल ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा बल्कि एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया. पिछली रात, बारिश के चलते स्पाइसजेट की एक फ्लाइट भी लैंडिंग के वक्त फिसल गई. इस दुर्घटना के बाद काफी वक्त के लिए एयरपोर्ट के मेन रनवे को बंद करना पड़ा.

लोगों को घरों में ही रहने की दी गई हिदायत 

मुंबई में 24 घंटे के अंदर हुई 2005 के बाद की सबसे भारी बारिश है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बारिश के अलर्ट को शुक्रवार तक बढ़ा दिया है. अगले 24 घंटों के लिए भी मुंबई में भारी से लेकर काफी भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और उसके पड़ोसी शहर ठाणे में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा है, "आज भी मुंबई में IMD की भारी बारिश की भविष्यवाणी के चलते लोगों को यह सलाह दी गई है कि वे जब तक बहुत ज्यादा जरूरत न हो, घर से बाहर न निकलें."
Loading...

नौसेना की टीमें सुरक्षा में तैनात

हालांकि राज्य सरकार ने अपनी इमरजेंसी सर्विसेज को चालू रखा है. प्राइवेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करने को कहा है. जबकि भारतीय नौसेना ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अपनी टीमें लोगों की मदद के लिए लगा रखी हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई में बारिश बनी 'आफत', अबतक 27 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...