अपना शहर चुनें

States

क्राइम शो देखकर बच्‍चे को किया किडनैप, मांगी 10 लाख फिरौती, पुलिस ने 3 घंटे में पकड़ा

मुंबई पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा. (File pic)
मुंबई पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा. (File pic)

दोनों आरोपियों की पहचान शेखर विश्‍वकर्मा और दिव्‍यांशु विश्‍वकर्मा के रूप में हुई है. दोनों को रविवार शाम करीब 7:30 बजे गिरफ्तार किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:46 AM IST
  • Share this:
मुंबई. टेलीविजन पर आने वाले एक पॉपुलर क्राइम शो (Crime Show) देखकर मुंबई के मलाड के दो लोग इतने प्रेरित हो गए कि उन्‍होंने एक बच्‍चे को किडनैप (Kidnap) कर लिया. इस बच्‍चे की उम्र 13 साल थी. आरोपियों ने बच्‍चे को किडनैप करने के बाद उसे छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये फिरौती मांगी, लेकिन वह पुलिस से नहीं बच पाए. पुलिस ने उनकी मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर 3 घंटे में उन्‍हें पकड़ लिया.

दोनों आरोपियों की पहचान शेखर विश्‍वकर्मा और दिव्‍यांशु विश्‍वकर्मा के रूप में हुई है. दोनों को रविवार शाम करीब 7:30 बजे गिरफ्तार किया गया. उन्‍होंने बच्‍चे को एक ऑटोरिक्‍शा के जरिये किडनैप किया था. उस समय वह बच्‍चा घर के बाहर खेल रहा था.

किडनैपिंग के बाद दोनों आरोपियों ने बच्‍चों के पिता को फोन किया था. इस दौरान दोनों ने बच्‍चे छोड़ने के लिए उनसे 10 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी. इसके तुरंत बाद बच्‍चे के पिता पुलिस के पास पहुंचे थे. पुलिस ने बिना देर किए आरोपियों की तलाश शुरू की. बाद में दोनों को मलाड पश्चिम की वलनई कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया. बच्‍चे को भी सही सलामत छुड़ा लिया गया.

दोनों ने बाद में पुलिस पूछताछ में बताया के उन्‍हें बच्‍चे की किडनैपिंग का आइडिया एक टीवी क्राइम शो से मिला था. इसके बाद उन्‍होंने किडनैपिंग के लिए कई इलाकों की रेकी भी की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज