लाइव टीवी

उद्धव की ताजपोशीः 2 लाख लोग बन सकते हैं शपथ ग्रहण के गवाह, शिवाजी पार्क में तैयारियां शुरू

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 4:08 PM IST
उद्धव की ताजपोशीः 2 लाख लोग बन सकते हैं शपथ ग्रहण के गवाह, शिवाजी पार्क में तैयारियां शुरू
शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो. (Photo by Arvind Yadav/ Getty Images)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुख्‍यमंत्री के तौर पर ताजपोशी की तैयारियां चल रही हैं. शपथ ग्रहण समारोह के लिए शिवाजी पार्क को चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में पहली बार शिवसेना से कोई मुख्यमंत्री बनने जा रहा है. पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) गुरुवार को शाम 6.40 बजे शपथ लेंगे. ऐसे में इस खास पल को और भी खास बनाने की तैयारियां मुंबई में जोर-शोर से की जा रही हैं. बताया जा रहा है कि उद्धव की ताजपोशी के लिए करीब दो लाख लोग जुटेंगे, ऐसे में शिवाजी पार्क में इस आयोजन को किया जाएगा. इस दौरान सुरक्षा-व्यवस्‍था से लेकर मेहमानों की आवभगत का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए आला अधिकारी मौके पर सभी व्यवस्‍थाओं का जायजा भी ले रहे हैं.

6 हजार फीट का स्‍टेज
इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य स्टेज का निर्माण किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह स्टेज करीब 6 हजार फीट का होगा. इस स्टेज पर शिवसेना के साथ ही कांग्रेस और एनसीपी के भी सभी वरिष्‍ठ नेता और विधायक शपथ के दौरान बैठेंगे. इसके साथ ही करीब 35 हजार लोगों के पार्क में बैठने की व्यवस्‍था की जा रही है.

आला अधिकारी पहुंचे शिवाजी पार्क

शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन की व्यवस्‍थाओं का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इनमें म्युनसिपल कमिश्नर अजोय मेहता, डीजीपी सुबोध जयसवाल, एटीएस चीफ देवेन भारती और बड़ी संख्या में अन्य पुलिस अधिकारी पार्क में मौजूद हैं.

हमेशा से अहम रहा है शिवाजी पार्क
शिवाजी पार्क ठाकरे परिवार के लिए हमेशा से अहम रहा है. यहीं पर बाला साहब ठाकरे का स्मृति स्‍थल भी बना हुआ है. वहीं, शिवसेना की मशहूर दशहरा रैली का आयोजन भी शिवाजी पार्क में ही होता है. हर साल पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे यहीं से शिवसैनिकों को संबोधित करते हैं और माना जाता है कि इस दौरान ही पार्टी की आगामी दशा और दिशा का निर्णय किया जाता है.
Loading...


ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने रख दी बड़ी मांग- नहीं चाहिए डिप्टी CM का पद लेकिन...!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 2:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...