Home /News /maharashtra /

पुणे में 2 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि

पुणे में 2 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक फोटो.

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक फोटो.

पुणे नगर निगम (Pune Municipal Corporation) के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक मरीज में कोरोना वायरस (Corona Virus) के हल्के लक्षण मिले हैं, जबकि दूसरे में कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. दोनों को अभी नायडू अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है.

अधिक पढ़ें ...
    पुणे. महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में दो लोगों के सोमवार शाम को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि दोनों मरीज हाल में दुबई से भारत आए थे. पुणे नगर निगम (Pune Municipal Corporation) के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामचंद्र हंकरे ने बताया कि दुबई की यात्रा कर आए एक पुरुष और महिला के नमूनों की जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई.

    6 मार्च तक दोनों मरीजों को कोई समस्या नहीं थी
    अधिकारियों ने बताया कि दोनों मरीज नगर निगम द्वारा संचालित नायडू अस्पताल में भर्ती हैं. पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने बताया कि दोनों एक मार्च को दुबई से पुणे आए थे. उन्होंने कहा, ‘6 मार्च तक दोनों मरीजों को कोई समस्या नहीं थी. एक व्यक्ति में संक्रमण के हल्के लक्षण उभरने पर दोनों 8 मार्च को हमारे पास आए. इसके बाद उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. सोमवार को आए नतीजों में उनके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.’

    दोनों मरीज रिश्तेदार हैं: डीएम
    डीएम राम ने बताया कि दोनों मरीज रिश्तेदार हैं. इस बीच पुणे नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक मरीज में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण मिले हैं, जबकि दूसरे में कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. अधिकारी ने बताया कि ‘दोनों को अभी नायडू अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है.’ उन्होंने बताया, ‘हम उन लोगों के संपर्क में हैं जो इन मरीजों के संपर्क में आए थे और करीब से उनकी निगरानी कर रहे हैं.’

    देश में संक्रमितों की संख्‍या 46 हुई
    विश्‍व में 1.10 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. इसके साथ ही भारत में इस जानलेवा संक्रमण के मामलों में सोमवार को भी बढ़ोतरी हुई है. देश में इससे संक्रमितों की संख्‍या 46 पहुंच गई है. सोमवार को कर्नाटक और पंजाब में इसके नए मामले सामने आए हैं.

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें - 

    जम्मू में ED का छापा, दुबई से अशरफ शेख का कनेक्शन खंगालने में जुटी एजेंसीundefined

    Tags: Corona Virus, Dubai, Pune

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर