• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • मुंबई सहित महाराष्ट्र के 25 जिले होंगे अनलॉक, वीकेंड में कुछ राहत के साथ खोले जाएंगे बाजार

मुंबई सहित महाराष्ट्र के 25 जिले होंगे अनलॉक, वीकेंड में कुछ राहत के साथ खोले जाएंगे बाजार

मुंबई सहित महाराष्ट्र के 25 जिले होंगे अनलॉक. प्रतिबंध में मिलेगी छूट. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

मुंबई सहित महाराष्ट्र के 25 जिले होंगे अनलॉक. प्रतिबंध में मिलेगी छूट. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope)ने कहा जिन जिलों में कोरोना (Corona) के मामले बढ़ रहे हैं वहां पर और अधिक प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी है. कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं उन्‍हें जल्‍द ही लोकल ट्रेन में यात्रा की छूट दी जा सकती है.

  • Share this:

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) के कम होते केस के बीच राज्‍य की उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown,) में कुछ छूट देने का फैसला किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि मुंबई सहित राज्य के उन सभी 25 जिलों में जारी प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया गया है, जहां कोरोना संक्रमण दर राज्य के औसत से कम है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में रविवार को पहले ही तरह ही प्रतिबंध जारी रहेगा जबकि शनिवार को महाराष्‍ट्र में जारी प्रतिबंध में कुछ छूट दी जाएगी.

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कोविड टास्क फोर्स की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए टोपे ने कहा जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां पर और अधिक प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं उन्‍हें जल्‍द ही लोकल ट्रेन में यात्रा की छूट दी जा सकती है. हालांकि इस पर अभी अंतिम निर्णय मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ही लेंगे.

    इसे भी पढ़ें :- Maharashtra School Fee Cut: महाराष्ट्र सरकार की बड़ी घोषणा, स्कूल फीस में 15% की कटौती

    टोपे ने कहा, मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के बाद मुंबई सहित उन 25 जिलों में प्रतिबंधों में राहत देने का फैसला किया गया है. उन्‍होंने चिंता जताते हुए कहा कि अभी भी कई जिलों में कोरोना के केस डराने वाले हैं. उन्‍होंने बताया कि सतारा, रत्नागिरी, पुणे, सांगली, कोल्हापुर, पालघर, बीड, सोलापुर, रायगढ़,सिंधुदुर्ग और अहमदनगर में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रतिबंध बढ़ाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर इन जिलों में पहले से भी अधिक सख्त प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री जल्‍द कर सकेंगे मुंबई लोकल का सफर! 2 से 3 दिन में होगा फैसला

    राजेश टोपे ने कहा, हमने 25 जिलों को प्रतिबंध से राहत देने का फैसला किया है. इस दौरान दुकान, जिम और सिनेमाहॉल आदि के संचालन में काफी ढीले देने की तैयारी है. शादी समारोह में पहले की तरह ही कुछ शर्तों के साथ प्रतिबंध जारी रहेगा. एसी हॉल के इस्तेमाल पर भी रोक जारी रहेगी. टोपे ने कहा, होटल और दुकानों को खुलने का समय रात नौ बजे तक बढ़ाया जा सकता है. ये तभी मुमकिन होगा जब होटल के स्‍टाफ ने दोनों वैक्‍सीन लगवाई हो. इसके साथ ही होटल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज