महाराष्ट्र में कहर बनकर टूटी आसमानी बिजली, 1 व्यक्ति की मौत, 25 लोग घायल

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Thane lightning: बिजली गिरने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 25 लोग घायल हो गए. उन्हें साहापुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ठाणे के डिप्टी कलेक्टर डॉ. शिवाजी पाटिल ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 1:07 PM IST
  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले के एक गांव में आवासीय इलाके में बिजली (Thane lightning) गिरने से कम से कम 25 लोग घायल हो गए. क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि बुधवार शाम करीब सात बजे ठाणे में भारी बारिश (Heavy Rain) के दौरान साहापुर तालुका के अधीन उबरमाली गांव के पलासपाड़ा कस्बे में बिजली गिरने की घटना हुई. कदम ने बताया कि इलाके में एक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि आसपास के कुछ घर भी इसकी चपेट में आए हैं.

उन्होंने बताया, ‘‘ बिजली गिरने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 25 लोग घायल हो गए. उन्हें साहापुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ’’ठाणे के डिप्टी कलेक्टर डॉ. शिवाजी पाटिल ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है. साहापुर के विधायक दौलत दरोडा भी बुधवार रात घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. ठाणे और पड़ोसी इलाकों में बुधवार शाम गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश हुई.


1 व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत
न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले 21 अक्टूबर को बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.



राज्य के कई जिलों रेड अलर्ट पर थे
बता दें कि बीते सप्‍ताह महाराष्ट्र के ठाणे समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी. राज्‍य के कई जिले रेड अलर्ट पर थे. सोलापुर जिले के पंढरपुर में भारी बारिश के कारण दीवार ढह गयी थी जिससे एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी थी. (इनपुटः भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज