Home /News /maharashtra /

3 more cases registered against marathi actress ketki chitale sharad pawars controversial post issue

मुंबई: मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की बढ़ी मुश्किल, शरद पवार पर विवादित पोस्ट को लेकर 3 और FIR

एनसीपी चीफ शरद पवार को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. (Twitter Image)

एनसीपी चीफ शरद पवार को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. (Twitter Image)

NCP Chief Sharad Pawar:  एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दो मुंबई में और एक मामला अकोला जिले में दर्ज किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दो मुंबई में और एक मामला अकोला जिले में दर्ज किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

इससे पहले 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई में शनिवार को गोरेगांव और भोईवाड़ा पुलिस थानों में मामले दर्ज किए गए.’’

भोईवाड़ा में राकांपा की मुंबई इकाई की छात्र शाखा के अध्यक्ष अधिवक्ता प्रशांत शंकर दुते द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अकोला में राकांपा की एक स्थानीय पदाधिकारी कल्पना गवरगुरु द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद चितले के खिलाफ खादन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई.

इन थानों में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि योग्य मामले को छापना या प्रकाशित करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष को बढ़ावा देने वाले किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को बनाना, बढ़ावा देना, प्रकाशित या प्रसारित करना), 153 ए (लोगों के बीच वैमनस्य फैलाना) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को ‘मौत की धमकी’ मिलने से महाराष्ट्र सरकार में हड़कंप

ठाणे पुलिस ने चितले के खिलाफ कलवा थाने में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. ठाणे की एक अदालत ने रविवार को चितले को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

मराठी में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लिखे गए पोस्ट, जिसे चितले ने कथित तौर पर शुक्रवार को फेसबुक पर साझा किया, में केवल उपनाम पवार और 80 वर्ष की आयु का उल्लेख किया गया था. राकांपा प्रमुख 81 वर्ष के हैं. पोस्ट में कथित तौर पर पवार का जिक्र करते हुए ‘‘नरक इंतजार कर रहा है’’ और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं’’ जैसे वाक्यांश लिखे थे. पवार की पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सत्ता में है.

पुणे में भी राकांपा कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की साइबर शाखा ने चितले के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए), 500 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. उत्तरी महाराष्ट्र के धुले में राकांपा नेता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर चितले और उनके द्वारा साझा किए गए पोस्ट के कथित लेखक नितिन भावे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Tags: NCP, Sharad pawar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर