बीएसएनएल के गोदाम में छुपाकर रखी खैर की 30 टन लकड़ी बरामद

अवैध कत्था, गुटखा और पान मसाला बनाने में काम आती है खैर की लकड़ी, पुलिस जांच में जुटी

News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 2:50 PM IST
बीएसएनएल के गोदाम में छुपाकर रखी खैर की 30 टन लकड़ी बरामद
बीएसएनएल के गोदाम में छुपाकर रखी गई थी खैर की लकड़ी.
News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 2:50 PM IST
मुंबई से सटे पड़गा इलाके में फॉरेस्‍ट विजलेंस डिपार्टमेंट और पड़गा पुलिस ने बीएसएनएल के गोदाम से खैर की लकड़ी के 30 टन कन्‍साइनमेंट जब्‍त किए हैं. अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इतनी बड़ी मात्रा में लकड़ियों को गोदाम में किसने छुपाया था और इसे कहां पर दिया जाना था. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार मुंबई से सेट पड़गा इलाके में छापा मारकर पुलिस और फारेस्‍ट विजलेंस डिपार्टमेंट ने बीएसएनएल के गोदाम से खैर की लकड़ी के 30 टन कन्‍साइनमेंट पकड़ा है. खैर की ये लकड़ी जंगलों से अवैध तरीके से कटाई कर बीएसएनएल के गोदाम में छिपाई गई थी. इसे अवैध तरीके से रत्नागिरी के चिपलून में अवैध कत्था, गुटखा और पान मसाला बनाने वाले कारखानों में सप्‍लाई किया जाना था.

खैर की लकड़ी को लिक्विड और सालिड दोनों ही तरीके से गुटखे और कत्था बनाने के लिए उबालकर कर  इस्तेमाल किया जाता है. फिलहाल इस मामले में फॉरेस्ट डिपार्टमेंट का कहना है कि इस 30 टन के कन्साइनमेंट को 1 महीने पहले से जंगल से लगे बीएसएनएल के गोदाम में रखा गया था और आनेवाले दिनों में इसे ट्रकों में भरकर रत्नागिरी चिपलून के कारखानों में पहुंचाया जाना था. फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि इन लकड़ियों को कौन लाया था और इसे कहां भेजा जाना था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर