मुंबई में 24 घंटे में कोरोना के 3672 नए केस, टीकाकरण पर बीएमसी का बड़ा फैसला

मुंबई में कोरोना वैक्‍सीन की चल रही है कमी. (Pic- AP)

मुंबई में कोरोना वैक्‍सीन की चल रही है कमी. (Pic- AP)

Coronavirus in Mumbai: बीएमसी ने जानकारी दी है कि 3 मई को सोमवार के दिन शहर में 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले अब भी रोजाना बड़ी संख्‍या में सामने आ रहे हैं. साथ ही मरीजों की मौतें भी हो रही हैं. मुंबई (Mumbai) में भी दिनों दिन कोरोना के अधिक केस दर्ज किए जा रहे हैं. रविवार को बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3672 नए केस सामने आए हैं.

बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार इसी अवधि में मुंबई में 79 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही 24 घंटे में 5542 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है. वहीं अब शहर में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 57,342 हो गई है. वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 13,330 हो गया है.



इसके साथ ही बीएमसी ने जानकारी दी है कि 3 मई को सोमवार के दिन शहर में 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण नहीं किया जाएगा. इसकी वजह बीएमसी ने वैक्‍सीन का स्‍टॉक नहीं होना बताया है. बीएमसी का कहना है कि 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण पहले की तरह ही शहर के 5 सेंटर में जारी रहेगा.
Youtube Video


बीएमसी की ओर से लोगों से अपील की गई है कि जिन लोगों ने मोबाइल ऐप पर टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया है, सिर्फ वही लोग वैक्‍सीनेशन के लिए टीका केंद्रों पर आएं. बता दें कि इन दिनों महाराष्‍ट्र समेत कुछ अन्‍य राज्‍यों में कोरोना वैक्‍सीन की कमी हो रही है.





वहीं पुणे में भी कोरोना विस्‍फोट हो रहा है. पुणे में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11,661 नए केस सामने आए हैं. इसी दौरान वहां 159 लोगों की मौत हुई है. साथ ही 9566 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं. शहर में इस समय कुल सक्रिय कोरोना केस 98,746 हो गए हैं. वहीं कुल केस 8,60,844 हो गए. शहर में अब तक 13,396 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज