लाइव टीवी

अच्छी खबर: कोरोना वायरस के 5 मरीजों को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 9:36 AM IST
अच्छी खबर: कोरोना वायरस के 5 मरीजों को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
कोरोना के पांच प्रतिशत मरीज ऐसे होते हैं जिनमें लक्षण 24 से लेकर 30 दिनों के बीच सामने आते हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus: पिछले 14 दिनों से ये सारे मरीज हॉस्पिटल में थे. इन मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले दो बार कोरोना का टेस्ट करवाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 9:36 AM IST
  • Share this:
पुणे. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीज़ों की संख्या में भले ही लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन लोग ठीक होकर भी हॉस्पिटल से बाहर आ रहे हैं. पुणे के पास पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के 5 मरीजों को आज अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. 14 मार्च को इन मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भर्ती कराया कराया गया था.

रिपोर्ट अब निगेटिव
पिछले 14 दिनों से ये सारे मरीज हॉस्पिटल में थे. इन मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले दो बार कोरोना का टेस्ट करवाया गया. राहत की बात यह है कि इन पांचों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने इन 5 लोगों को आज डिस्चार्ज करने का फैसला किया है. हालांकि डॉक्टरों ने इन पांचों को डिस्चार्ज के बाद भी 14 दिनों के होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी है.

लगातार ठीक हो रहे हैं मरीज



बता दें कि पिंपरी चिंचवड में अब तक 12 लोंगो को कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया था, जिसमें से 8 लोगों को अब हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है. इससे पहले 3 और लोगों को कोरोना मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज मिल चुका है. महाराष्ट्र में सबसे पहले कोरोना के मरीज इसी पिंपरी चिंचवड में पाए गए थे. खाब बात ये है कि पिछले 8 दिनों में पिंपरी चिंचवड में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है.



डेढ़ साल के बच्चे को कोरोना
 महाराष्ट्र  में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को नवी मुंबई में डेढ़ साल का एक बच्चा कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. नवी मुंबई में कोरोनावायरस का ये आठवां मामला है. लड़के के दादा, एक मौलवी के संपर्क में आये थे, जो फिलीपींस के कुछ नागरिकों के संपर्क में आया था.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 से निपटने के लिए 5,900 करोड़ रु की मदद करेगा गूगल- CEO पिचाई

कभी स्टेशन पर पटरियों की मरम्मत करता था ये गरीब का बेटा, कड़ी मेहनत से बना IPS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading