Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन का डर! ठाणे में टीका लगवा चुके 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन का डर! ठाणे में टीका लगवा चुके 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित

ठाणे में 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित. (File pic)

ठाणे में 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित. (File pic)

Coronavirus in Maharashtra: सात अन्य लोगों में पांच वृद्धाश्रम के कर्मचारी हैं और दो उनके परिवार के सदस्य हैं, जिनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भिवंडी तहसील के सोरगांव ग्राम को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. यह वृद्धाश्रम यहीं स्थित है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने बताया कि भिवंडी तालुका के खड़ावली में स्थित ‘मातोश्री’ वृद्धाश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने के बाद 109 लोगों की चिकित्सकों की टीम ने जांच की थी.

अधिक पढ़ें ...

    ठाणे (महाराष्ट्र). कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) को लेकर दुनिया भर में सतर्कता बरती जा रही है. भारत में भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले (Thane) के एक वृद्धाश्रम में टीके की दोनों डोज ले चुके 55 लोग कोरोना वायरस (Covid 19) से संक्रमित पाए गए हैं. इनके अलावा यहां सात अन्य लोग भी संक्रमित हैं और सभी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

    सात अन्य लोगों में पांच वृद्धाश्रम के कर्मचारी हैं और दो उनके परिवार के सदस्य हैं, जिनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भिवंडी तहसील के सोरगांव ग्राम को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. यह वृद्धाश्रम यहीं स्थित है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने बताया कि भिवंडी तालुका के खड़ावली में स्थित ‘मातोश्री’ वृद्धाश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने के बाद 109 लोगों की चिकित्सकों की टीम ने जांच की थी.

    उन्होंने बताया कि उनमें से 61 लोग जांच में संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग के संक्रमित होने की शुक्रवार को पुष्टि हुई थी. सभी को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    जिला प्रशासन ने एक बयान में बताया कि कुल 62 संक्रमित लोगों में से 37 पुरुष हैं और 25 महिलाएं हैं. इनमें से 55 वृद्धाश्रम में रहते हैं और उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है. वहीं, पांच कर्मचारी हैं और दो अन्य इन कर्मचारियों के परिवार के सदस्य हैं. इनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है और एक गर्भवती महिला है.

    यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन वेरिएंट से दुनिया में मचा हड़कंप, जानिए किस देश ने उठाए कौन से कदम?

    जिला प्रशासन ने बताया कि वृद्धाश्रम के पांच अन्य संदिग्ध मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है. यहां रहनेवाले और संक्रमित पाए गए 55 लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है और संक्रमित पाए गए चार कर्मचारियों का भी टीकाकरण हो चुका है. सिर्फ एक कर्मचारी ऐसा है, जिसने अब तक टीके की एक भी डोज नहीं ली है.

    वहीं दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोम्बीवली में लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. कल्याण-डोम्बीवली नगर निगम (केडीएमसी) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. केडीएमसी के अधिकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्ति में ओमिक्रॉन स्वरूप की पुष्टि नहीं हुई है. अधिकारी के मुताबिक एक व्यक्ति 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर से डोम्बीवली आया था. उसकी कोविड-19 जांच की गई, जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Omicron, Thane

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर