लाइव टीवी

कोरोना वायरस: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में संक्रमित पाए गए व्यक्ति की मौत
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 11:29 AM IST
कोरोना वायरस: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में संक्रमित पाए गए व्यक्ति की मौत
धारावी में संक्रमित पाए गए 56 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से 3 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2020, 11:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 33 नए मामले दर्ज किए गए जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है. इसमें से 30 केस मुंबई (Mumbai) से हैं और 2 पुणे (Pune) और एक बुलढाणा से है. राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. वहीं दुनिया की सबसे बड़ी स्लम में शुमार मुंबई के धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला केस सामने आया. धारावी में एक 56 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस व्यक्ति को सियोन अस्पताल में भर्ती किया गया जहां इसकी मौत हो गई है. व्यक्ति के परिवार के सात लोगों को होम क्वॉरंटाइन में भेज दिया गया है. उनकी कल जांच की जाएगी. जिन इमारत में यह व्यक्ति रहता था उसे सील कर दिया गया है.

मुंबई के ये क्षेत्र कोरोना के हॉटस्पॉट घोषित
वहीं मुंबई के वर्ली इलाके के कोलीवाड़ा के 86 लोगों को पद्दर अस्पताल में क्वॉरंटाइन के लिए शिफ्ट किया गया है मुंबई में सोमवार कई लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने वर्ली के कोलीवाड़ा क्षेत्र और गोरेगांव उपनगर को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है. मुंबई में कोरोना वायरस से आठ लोगों की मौत हो चुकी है और 167 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं.

5 हजार लोग क्वॉरंटाइन में



महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा है कि प्रदेश में पांच हजार से अधिक लोगों को अब तक पृथक केद्र में रखा गया है क्योकि वे लोग कोरोना वायरस से प्रभावित 162 मरीजो के संपर्क में आये थे. टोपे ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बताया कि प्रदेश में पांच हजार 343 लोगों की पहचान अधिक जोखिम वाले कोरोना संदिग्ध के तौर पर की गयी है क्योंकि ये लोग 162 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आये थे .



टोपे ने कहा, "हमने उच्च जोखिम वाले इन संदिग्धों को पृथक रखा है क्योंकि उनके संक्रमित होने अथवा कोरोना वायरस के संक्रमण के वाहक होने की आशंका है." मंत्री ने कहा कि इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण से और लोगों के संक्रमित होंगे .

इन लोगों की देख रेख के लिए चार हजार स्वास्थ्य कर्मियों को इन लोगों की निगरानी के लिए तैनात किया गया है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
बंगाल: मरकज में शामिल 54 लोग क्वारंटीन में भेजे गए, 40 विदेशी भी शामिल

हदें पार कर रहे तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्‍ध, सेंटर में डॉक्‍टरों पर थूक रहे
First published: April 1, 2020, 9:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading