• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • अब महाराष्ट्र में मिले कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध, निगरानी के लिए रखा गया अलग-थलग

अब महाराष्ट्र में मिले कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध, निगरानी के लिए रखा गया अलग-थलग

धारावी में आया दूसरा मामला सामने (फोटो-प्रतीकात्मक)

धारावी में आया दूसरा मामला सामने (फोटो-प्रतीकात्मक)

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ये भी बताया कि कुल 149 लोगों की जांच की गई थी. जांच नेगेटिव आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 3 अन्य लोगों की मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार है.

  • Share this:
    मुंबई. भारत के कई हिस्सों से जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले सामने आने लगे हैं. दिल्ली और आगरा के बाद अब महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस से संक्रमित 6 संदिग्ध मिले हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी. इन 6 में से 2 संदिग्धों को पुणे और बाकी 4 को मुंबई में अलग निगरानी में रखा गया है.

    इनमें से एक संदिग्ध चंद्रपुर जिले के वरोरा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, ये संदिग्ध हाल ही में इटली से लौटा था. फिलहाल वह भी डॉक्टरों की निगरानी में है.

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुल 149 लोगों की जांच की गई थी. जांच नेगेटिव आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 3 और लोगों की मेडिकल रिपोर्ट के आने का इंतजार है.

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चीन, हांगकांग, थाईलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, जापान, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम, इटली, ईरान और मलेशिया सहित कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले सभी यात्रियों की ‘कोविड-19’ की जांच की जा रही है. बता दें कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 18 जनवरी से अब तक कुल 59,654 यात्रियों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है.

    बता दें कि इससे पहले आगरा में जूता कारोबारी के एक ही परिवार के 6 सदस्यों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. लखनऊ केजीएमयू (किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी) की जांच के बाद कन्फर्म रिपोर्ट के लिए पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी (एनआइवी) में सैंपल भेजे गए हैं. एहतियातन इन संदिग्ध मरीजों को दिल्ली रेफर कर दिया है.

    वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए व्यक्ति के परिजन सहित अन्य कई लोगों को अलग निगरानी में रखा गया है. साथ ही सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए और चार देशों के नागरिकों के लिए सामान्य एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी है.

    (नागपुर से सुधीर कुमार मिश्रा की रिपोर्ट)

    कोराना वायरस का डर! जर्मन चांसलर से हाथ मिलाने से गृहमंत्री ने कर दिया इनकार- Video

    कोरोना वायरस से जूझ रहे देशों के लिए वर्ल्‍ड बैंक ने जारी किया अरबों का फंड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज