लाइव टीवी

मुंबई मैराथन में सात लोगों को हार्ट अटैक, एक की मौत

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 11:13 AM IST
मुंबई मैराथन में सात लोगों को हार्ट अटैक, एक की मौत
Mumbai Marathon (Photo Credit: @TataMumMarathon/Twitter)

Tata Mumbai Marathon 2020 के दौरान गजेन्द्र मंजालकर दौड़ते समय गिर गए और बॉम्बे अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
मुंबई. टाटा मुंबई मैराथन 2020 (Tata Mumbai Marathon 2020) में भाग लेने वाले 64 साल के एक धावक का दिल का दौरा पड़ने से रविवार को यहां निधन हो गया. आयोजकों ने बताया कि पालघर जिले के नालासोपारा इलाके के गजेन्द्र मंजालकर पिछले चार साल से इस मैराथन में भाग ले रहे हैं.वह रविवार को भी यहां मैराथन में भाग लेने के लिए पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार इस मैराथन में सात लोगों को दिल का दौरा भी पड़ा. फिलहाल सभी की स्थिति ठीक बताई जा रही है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह दौड़ते समय गिर गये.उन्हें दक्षिण दिल्ली स्थित बॉम्बे अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.बॉम्बे अस्पताल के सलाहकार चिकित्सक डा गौतम भंसाली ने पीटीआई से कहा, ‘मंजालकर को जब यहां लाया गया तो उनका निधन हो गया था.उनकी मौत हृदयगति रूकने से हुई.’

दर्ज की गई शिकायत
बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉ. गौतम भंसाली ने कहा कि 10 से 12 लोगों को डिहाईड्रेशन सहित विभिन्न शिकायतों के साथ अस्पताल लाया गया था. भंसाली ने कहा, 'मंजालकर के आने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.'  उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटी अस्पताल भेज दिया गया है. टाटा मुंबई मैराथन का 17 वां संस्करणआयोजित किया गया था जिसमें 55,000 से अधिक धावकों ने भाग लिया था.

पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक ने कहा, 'मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है. आगे की जांच जारी है. ' इसके अलावा, एक धावक 51 वर्षीय संजय बाफना का ब्रेन स्ट्रोक का इलाज चल रहा था जबकि बॉम्बे अस्पताल में 47 वर्षीय हिमांशु ठक्कर  की एंजियोप्लास्टी की गई. भंसाली ने कहा कि दोनों फिलहाल ठीक हैं.

यह भी पढ़ें:  मैराथन दौड़ने का घुटनों पर क्या होता है असर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 11:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर