लाइव टीवी

8 महीने गर्भवती विधायक नमिता मूंदड़ा ने विधानसभा सत्र में लिया हिस्सा, बोलीं- 'यह मेरी ड्यूटी है'
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 2:39 PM IST
8 महीने गर्भवती विधायक नमिता मूंदड़ा ने विधानसभा सत्र में लिया हिस्सा, बोलीं- 'यह मेरी ड्यूटी है'
महाराष्ट्र की विधायक नमिता मूंदड़ा

30 साल की नमिता ने विधानसभा में जैसे ही पैर रखा वहां मौजूद सभी लोगों ने उनके इस साहस की सराहना की. नमिता से जब पूछा गया कि वह इस अवस्था में क्यों आई तो उन्होंने कहा कि 'यह मेरा कर्तव्य है'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की विधायक नमिता मूंदड़ा (Namita Mundada) आठ महीने प्रग्नेंट होने के बावजूद भी विधानसभा सत्र (Assembly session) में हिस्सा लेने पहुंचीं. 30 साल की नमिता ने विधानसभा में जैसे ही पैर रखा वहां मौजूद सभी लोगों ने उनके इस साहस की सराहना की. नमिता से जब पूछा गया कि वह इस अवस्था में क्यों आई तो उन्होंने कहा कि यह मेरा कर्तव्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि वह विधानसभा सत्र में भाग लेने वाली पहली गर्भवती विधायक (pregnant MLA) हैं. नमिता महाराष्ट्र के बीड से विधायक हैं

नमिता मूंदड़ा ने एएनआई को बताया, "बजट सत्र चल रहा है और इसमें भाग लेना मेरा कर्तव्य और जिम्मेदारी है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कई मुद्दे हैं, जिन्हें मुझे सदन में उठाने की जरूरत है." उन्होंने कहा कि गर्भवती होना कोई बीमारी नहीं है बल्कि सिर्फ यह एक महिला के जीवन का हिस्सा है. नमिता मिश्रा ने कहा, "मैं भी गर्भवती महिलाओं की तरह मुद्दों का सामना करती हूं और अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करती हूं. मैं अपना और अपने काम दोनों का ख्याल साथ-साथ रखती हूं.


जिस बीड़ जिला विधानसभा से नमिता चुनी गई हैं वो महिला भ्रूण हत्या के मामले में काफी बदनाम रहा है आज उस जिले का प्रतिनिधित्व एक महिला विधायक कर रही है. प्रेगनेंसी के बावजूद भी उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया.

महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान नमिता को एनसीपी की उम्मीदवार नमिता मुंदडा ने बीजेपी में शामिल होने के लिए आखिरी समय में पार्टी छोड़ दी थी और बीड निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में मुस्लिमों को आरक्षण के मुद्दे पर BJP ने शिवसेना से किया सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर