• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले,कुल मामले बढ़ कर हुए 1,666

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले,कुल मामले बढ़ कर हुए 1,666

ईएनटी और स्थानीय डॉक्टरों की फौज अब करेगी कोविड-19 का मुकाबला   (AP Photo/Ajit Solanki)

ईएनटी और स्थानीय डॉक्टरों की फौज अब करेगी कोविड-19 का मुकाबला (AP Photo/Ajit Solanki)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमण से अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है और 188 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

  • Share this:
    मुंबई/ अहमदाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra)में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले शनिवार को बढ़ कर 1,666 पर पहुंच गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि नए मामलों में 72 मामले मुंबई से हैं. इनके अलावा मालेगांव में पांच, ठाणे में चार,पनवेल और औरंगाबाद में दो-दो,कल्याण-डोंबीवली,वसई-विरार,पुणे,अहमदनगर, नासिक शहर, नासिक ग्रामीण और पालघर में संक्रमण के एक-एक मामले हैं.

    राज्य में संक्रमण से अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है और 188 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. विभाग के अनुसार कल शुक्रवार तक 33,093 नमूनों की जांच की जा चुकी है. वहीं गुजरात (Gujarat) में शनिवार को कोरोना वायरस के 54 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 432 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

    गुजरात में 432 संक्रमित
    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि अहमदाबाद से 31 नए मामले, वडोदरा से 18, आणंद से तीन, और सूरत और भावनगर जिलों से एक-एक नया मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि 432 रोगियों में से, 379 अभी संक्रमित हैं. इनमें से 376 की हालत स्थिर है, जबकि तीन अन्य की हालत गंभीर है.

    रवि ने कहा कि शनिवार को एक और मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि राज्य में अब तक 34 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. इस घातक संक्रमण के कारण राज्य में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

    यह भी पढ़ें:  जूतों के सोल तक से फैल सकता है कोरोना वायरस, हवा में 13 फीट तक रहता है असरदार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज