कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद 68 साल के फिलीपीनी बुजुर्ग की मुंबई में मौत
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद 68 साल के फिलीपीनी बुजुर्ग की मुंबई में मौत
कोरोना से मुंबई में तीसरी मौत

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 2:21 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद बीमारी से ठीक हो चुके फिलीपीन के 68 साल के व्यक्ति की मुंबई के एक हॉस्पिटल में मौत हो गई. नगर निकाय ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस संक्रमण से मुंबई में ये तीसरी मौत है. इस बीच महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं. इससे राज्य में मरीजों के संख्या अब 74 पर पहुंच गई है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिकस देश भर में कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर 415 पर पहुंच गई है.

प्राइवेट हॉस्पिटल में किया था ट्रांसफर
बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने एक बयान में बताया कि व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और उसका यहां कस्तूरबा अस्पताल में उपचार किया गया. उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल भेज दिया गया था. जिसके बाद रविवार रात को उस व्यक्ति हॉस्पिटल में मौत हो गई. 13 मार्च को कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया मरनेवाले व्यक्ति को डाईबिटिज और अस्थमा की शिकायत थी. साथ ही उसके गुर्दे भी खराब हो गए थे जिस कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

देश में संक्रमितों की संख्या बड़ी



इधर देश में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, इंडियन काउंसिल ऑफ़ रिसर्च के अनुसार अभी तक कुल 415 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. संक्रमण को देखते हुई कई राज्यों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया है.




बता दें कि 31 मार्च तक देश के 80 ज़िलों में लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. पीएम मोदी ने भी लोगों द्वारा लॉकडाउन न मानने के चलते नाराज़गी जताई थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने चीन को भेजी मदद
First published: March 23, 2020, 11:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading