मुंबई के मालवणी इलाके में रिहायशी इमारत ढही, 6 लोगों की मौत, 13 को बचाया गया
Maharashtra News in Hindi

मुंबई के मालवणी इलाके में रिहायशी इमारत ढही, 6 लोगों की मौत, 13 को बचाया गया
मुंबई के मालावाणी इलाके में गिरी चॉल के मलबे में 5-6 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई है

मुंबई (Mumbai) और उसके आस-पास के इलाकों में लगातार हो रही बारिश पुराने और जर्जर मकानों और इमारतों के लिए आफत बन गई है. मुंबई से सटे ठाणे (Thane) में भी गुरुवार को एक रिहायशी इमारत का हिस्सा गिर गया.

  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) में गुरुवार को एक चॉल गिरने की घटना सामने आई . ये हादसा मुंबई के मालवणी (Malawani) इलाके में हुआ. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मलबे में से 60 वर्षीय शख्स का शव बरामद हुआ है. हादसे में अब तक 6 लोग जान गंवा चुके हैं. एनडीआरएफ की टीम ने अब तक 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में लगातार हो रही बारिश पुराने और जर्जर मकानों और इमारतों के लिए आफत बन गई है. मुंबई से सटे ठाणे (Thane) में भी गुरुवार को एक रिहायशी इमारत का हिस्सा गिर गया. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले में ‘बेहद खतरनाक’ की श्रेणी में रखी गई एक तीन मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा गुरुवार सुबह गिर गया. नगर निकाय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ठाणे में रात भर भारी बारिश जारी रही. ठाणे नगर निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ प्रमुख संतोष कुमार ने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

अधिकारी ने बताया कि कोपरी क्षेत्र में स्थित इमारत ‘गायत्री’ की तीसरी मंजिल के एक अपार्टमेंट की बालकनी का हिस्सा सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर गिर गया. उन्होंने बताया कि 35 साल पुरानी इस इमारत को शहर के नगर निकाय ने ‘बेहद खतरनाक’ घोषित किया था था, जिसके बाद इसे खाली करके बंद कर दिया गया था.



ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश: तिरूमला तिरूपति देवस्थानम के 14 पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित
कल भी मुंबई में गिरा था इमारत का हिस्सा
इससे पहले बुधवार को भी मुंबई में एक इमारत का हिस्सा गिरने की घटना सामने आई थी. मुंबई के ग्रांट रोड (Grant Road) इलाके में बुधवार को तीन मंजिला पुरानी इमारत का एक हिस्सा ढह जाने से दो लोगों को मामूली चोट आई जबकि अन्य पांच लोगों को बचा लिया गया. बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी. बीएमसी की ओर से बताया गया कि नअदनवाला इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल की दीवार गिर गई, जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए दमकल के दो वाहन और एक एम्बुलेंस मौके पर पहुंची.


बीएमसी ने कहा कि हादसे में घायल दो लोगों को पास के एचएन रिलायंस अस्पताल ले जाया गया जबकि अग्निशमन कर्मियों ने पांच अन्य लोगों को सुरक्षित निकाला. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र गृह निर्माण एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) की इस इमारत में 20 परिवार रह रहे थे. सभी परिवारों को पश्चिमी उपनगर के शिविरों में स्थानांतरित किया गया है. इस बीच, बीएमसी ने बताया कि शहर में घर अथवा दीवार गिरने की तीन अन्य घटनाएं भी हुईं लेकिन इनमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज