लाइव टीवी

अब IIT बॉम्‍बे के हॉस्‍टल में घुसी गाय, चबा गई किताब

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 3:35 PM IST
अब IIT बॉम्‍बे के हॉस्‍टल में घुसी गाय, चबा गई किताब
अभी हाल मेें आईआईटी बॉम्‍बे में गाय का ये दूसरा मामला हैै.

आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B) एक बार फिर से चर्चा में है. चर्चा का कारण भी फिर से गाय ही है. आईआईटी (IIT) के हॉस्‍टल में एक गाय दिखाई दी है. इस बार इसकी फोटो वायरल हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बार गाय ने आईआईटी स्‍टूडेंट की बुक के पन्‍ने खा लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 3:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B) एक बार फिर से चर्चा में है. चर्चा का कारण भी फिर से गाय ही है. आईआईटी (IIT) के हॉस्‍टल में एक गाय दिखाई दी है. इस बार इसकी फोटो वायरल हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बार गाय ने आईआईटी स्‍टूडेंट की बुक के पन्‍ने खा लिए. इस बार ये गाय आईआईटी के होस्‍टल नंबर 3 में दिखाई दी है.

एक यूजर ने इस गाय की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा है, इस इलाके में कुत्‍तों की बढ़ती आबादी के कारण इनकी उपस्‍थिति तो यहां पर दिखती थी, लेकिन हॉस्‍टल में गाय के पहुंचने के मामले कम ही सुनाई देते हैं. अभी हाल में ऐसे मामले बढ़े हैं. इसके लिए कुछ किया जाना चाहिए.


Loading...

इसी साल जुलाई में आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B) तब चर्चा में आया था, जब एक गाय क्‍लास रूम में घुस गई थी. जब इसका वीडियो सामने आया तो ये इंटरनेट पर वायरल हो गया. इसके बाद मैनेजमेंट ने इस मामले को देखने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. हालांकि लोगों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो शेयर करते हुए पूछा था कि क्‍या गाय ने जेईई (JEE) पास कर ली?



जुलाई में ही एक गाय ने कैंपस के अंदर एक इंटर्न को घायल कर दिया था. इसके बाद ही एक कमेटी का गठन किया गया था. छात्रों समेत दूसरे लोगों का कहना है कि अब तक इन गाय को सिर्फ यहां पर देखा जाता था, लेकिन किताब खाने का ये पहला मामला है. एक यूजर ने 8 साल पहले हॉस्‍टल में गाय आने का दावा किया है.



हालांकि इस नए दावे पर आईआईटी मैनेजमेंट ने सवाल उठाए हैं. आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B) के प्रवक्‍ता ने कहा, ''इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि तस्‍वीर आईआईटी बॉम्‍बे हॉस्‍टल की है.'' हालांकि IIT-B द्वारा बनाई गई कैटल कमेटी इस बात पर सहमत है कि कैंपस में गाय जैसे पशुओं की संख्‍या पिछले दिनों में तीन गुनी हो चुकी है.

हालांकि IIT-B के प्रवक्‍ता इस बात की हामी भरते हैं कि वह इसके लिए जरूरी कदम उठाएंगे. इसके साथ ही वह गार्ड को इस बात की हिदायत देंगे कि गाय जैसे पशुओं को उस जगह से दूर रखा जाए जहां पर क्‍लास चलती हैं. इसके अलावा उन्‍होंने इस समस्‍या से निपटने के लिए एनजीओ की भी मदद मांगी है.

यह भी पढ़ें- 

कंप्यूटर को हरा देती थीं शकुंतला देवी, जिन पर फिल्म कर रही हैं विद्या बालन
सुयोग्‍य वरों को कहना चाहिए, वो इंचीटेप ले लड़कियों का कुर्ता नहीं नापते फिरते
SC ने जम्मू-कश्मीर पर केंद्र से मांगा जवाब, कहा- जल्द नॉर्मल करें हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...